कैंसर में शरीर में कम्पन , Oxaliplatin के साथ ब्राम्ही और जलजमनी मुश्किल करे जीवन

कैंसर में शरीर में कम्पन , Oxaliplatin के साथ ब्राम्ही और जलजमनी मुश्किल करे जीवन
पंकज अवधिया   



आपका पूरा शरीर सूखे पत्ते की तरह कांपता है और फिर पूरे शरीर में दर्द होने लगता है जो दवाओं से भी नियंत्रित नही होता है.

आपको रेक्टल कैंसर है और यह अब बहुत फ़ैल चुका है. आपकी आधुनिक चिकित्सा चल रही है और आपकी जान बचाने के लिए आपके डाक्टर कई तरह की विषैली पर कैंसर को खत्म करने का माद्दा रखने वाली दवाओं का प्रयोग कर रहे हैं.

वे ज्यादा  आशान्वित नही है. आपने हाल ही में  गुजरात के एक वैद्य से दवा लनी शुरू की है. आपको उनकी दवाओं से लाभ हो रहा है.

कुछ समय से आपके शरीर में बहुत ज्यादा कम्पन हो रही है. पहले यह कुछ घंटो तक जारी रहती थी पर अब यह दिन भर होती रहती है. आपने अपने डाक्टरों से बात की तो उन्होंने आपकी जांच की और बताया कि आपका नर्वस सिस्टम खराब होता जा रहा है.

उन्होंने कैंसर को इसकी वजह बताई. आपके वैद्य ने कैंसर की आधुनिक दवाओं को इसके लिए जिम्मेदार बताया. मेरे मार्गदर्शन में कैंसर की चिकित्सा करवा रहे  जबलपुर के एक रोगी के माध्यम से आपको मेरे बारे में जानकारी प्राप्त हुयी. आपने परामर्श के लिए मुझसे समय लिया है. मैं आपकी मदद करूंगा.

आपने बताया कि आपको कैंसर के लिए Oxaliplatin नामक दवा दी जा रही है. मैं आपको बताना चाहता हूँ कि इस दवा का नर्वस सिस्टम पर बुरा असर पड़ता है पर यह स्थायी नही होता है.

आपके वैद्य से मैंने बात की है और उनके फार्मूले के बारे में विस्तार से जानकारी ली है. आपके वैद्य सही कहते हैं कि कैंसर की दवा के कारण आपको ऐसी तकलीफ हो रही है पर वैद्य की दवाएं इसमें आग में घी की तरह काम कर रही हैं.

आपके वैद्य के फार्मूले में ठंडी तासीर वाली ब्राम्ही और जलजमनी जैसी जड़ी-बूटियाँ हैं जिनकी आपकी कैंसर की Oxaliplatin नामक दवा से नकारात्मक प्रतिक्रिया होती है.

आपके डाक्टरों ने भी आपको चेताया होगा कि  इस दवा को लेते समय आपको बहुत ज्यादा ठंडी चीजों का सेवन करने से बचना होगा और साथ ही ठंडे स्थानों से भी बचना होगा.

मैं आपको यही सलाह देना चाहता हूँ कि आप दोनों दवाओं को एक साथ न लें. आपके वैद्य फार्मूले में परिवर्तन के लिए तैयार हैं. मैंने उन्हें ऐसी जड़ी-बूटियाँ सुझा दी हैं जिससे उनके फार्मूले का प्रभाव बना रहेगा.   

मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.
-=-=-
कैंसर की पारम्परिक चिकित्सा पर पंकज अवधिया द्वारा तैयार की गयी 1000 घंटों से अधिक अवधि की  फिल्में आप इस लिंक पर जाकर देख सकते हैं. 
सर्वाधिकार सुरक्षित

-=-=-

Comments

Popular posts from this blog

कैंसर में कामराज, भोजराज और तेजराज, Paclitaxel के साथ प्रयोग करने से आयें बाज

गुलसकरी के साथ प्रयोग की जाने वाली अमरकंटक की जड़ी-बूटियाँ:कुछ उपयोगी कड़ियाँ

भटवास का प्रयोग - किडनी के रोगों (Diseases of Kidneys) की पारम्परिक चिकित्सा (Traditional Healing)