ब्रेन टयूमर (Brain Tumor) में घटती रोग प्रतिरोधक क्षमता, Everolimus के साथ कुकरौन्दा की है यह खता

ब्रेन टयूमर (Brain Tumor) में घटती रोग प्रतिरोधक क्षमता,  Everolimus के साथ कुकरौन्दा की है यह खता
पंकज अवधिया

जिन्हें ब्रेन टयूमर की चिकित्सा की जानकारी न हो उन्हें ऐसे गैर-जिम्मेदाराना प्रयोग नही करने चाहिए.

आपको ब्रेन टयूमर है और आप आधुनिक उपचार करवा रहे हैं. इससे आपको अधिक लाभ नही हो रहा है. इसके अलावा आप होम्योपैथी की दवाएं ले रहे हैं और छत्तीसगढ़ के किसी वैद्य से दवाएं ले रहे हैं.

आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बहुत तेजी से घटती जा रही है. आपको जल्दी से सर्दी-खांसी हो जाती है और एक बार हो जाने के बाद बहुत दिनों तक ठीक नही होती है, त्वचा पर कहीं भी कट जाने पर वहाँ घाव बन जाता है और बहुत दिनों के बाद ठीक होता है,

आपको जल्दी-जल्दी मौसमी बुखार हो जाता है. आपने अपने चिकित्सकों से इसके बारे में चर्चा की पर वे आपको  संतोषजनक जवाब नही दे पाए. आपने मुझसे परामर्श का समय लिया है ताकि कोई रास्ता निकले. मैं आपकी मदद करूंगा.

आपने बताया कि आपको ब्रेन टयूमर के लिए Everolimus नामक दवा दी जा रही है. होम्योपैथी की जो दवाएं ले रहे हैं उसकी सूची आपने भेजी है.

आपने विस्तार से यह भी बताया है कि आप  दिन भर में क्या-क्या खाते-पीते हैं. मैंने आपके वैद्य से बात की है. मैं उन्हें पहले से जानता हूँ. वे बवासिर की सफल चिकित्सा के लिए प्रसिद्ध हैं पर कैंसर की चिकित्सा वे नही करते हैं.

आपने जिद की तो उन्होंने आपको दवा दे दी पर यह बवासिर की दवा है न कि ब्रेन टयूमर की. वैद्य को ऐसा नही करना चाहिए था. साफ इनकार कर देना ज्यादा बेहतर होता.

मैं आपको बताना चाहता हूँ कि रोग प्रतिरोधक शक्ति का कम होना आपकी ब्रेन टयूमर की दवा का एक प्रमुख साइड इफेक्ट है. आपके डाक्टर को पहले से इसकी जानकारी आपको देनी चाहिए थी और ऐसे उपाय सुझाना चाहिए था जिससे कि आप पूरी तरह से संक्रमण से बचें रहे.

 वैद्य आपको जो कुकरौंदा पर आधारित औषधीय मिश्रण दे रहे हैं उसकी आपकी ब्रेन टयूमर की दवा से  नकारात्मक प्रतिक्रिया होती है. यही कारण है कि आपकी स्थिति बद से बदतर हो गयी.

मैं आपको एक चूर्ण दे रहा हूँ जिसमे बारह जड़ी-बूटियाँ हैं. ये चूर्ण आपके शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाएगा और आपकी ब्रेन टयूमर की दवा के साथ नकारात्मक प्रतिक्रिया भी नही करेगा. इस चूर्ण में उपस्थित जड़ी-बूटियाँ आपके ब्रेन टयूमर के लिए लाभदायक हैं.   आपको जल्दी ही लाभ होगा.
   
मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.
-=-=-
कैंसर की पारम्परिक चिकित्सा पर पंकज अवधिया द्वारा तैयार की गयी 1000 घंटों से अधिक अवधि की  फिल्में आप इस लिंक पर जाकर देख सकते हैं. 
सर्वाधिकार सुरक्षित
 E-mail:  pankajoudhia@gmail.com

-=-=-

Comments

Popular posts from this blog

कैंसर में कामराज, भोजराज और तेजराज, Paclitaxel के साथ प्रयोग करने से आयें बाज

गुलसकरी के साथ प्रयोग की जाने वाली अमरकंटक की जड़ी-बूटियाँ:कुछ उपयोगी कड़ियाँ

भटवास का प्रयोग - किडनी के रोगों (Diseases of Kidneys) की पारम्परिक चिकित्सा (Traditional Healing)