कैंसर पर जब Cyclophosphamide से करें वार, तब चौलाई और पोई से करें इंकार

कैंसर पर जब Cyclophosphamide से करें वार, तब चौलाई और पोई से करें इंकार
पंकज अवधिया

तो आप इतनी दूर से मुझसे मिलने केवल इसलिए आये हैं ताकि  मैं आपको पेरिस में दी जा रही कैंसर की आधुनिक दवा की काट बता सकूं और आप इन कष्टों से मुक्ति पा सकें.


आप पेरिस में रहने वाले भारतीय मूल के कैंसर रोगी हैं. आपको फेफड़ों का कैंसर है और आप आधुनिक उपचार करवा रहे हैं. दो महीनों तक दवा लेने से आपको तरह-तरह के कष्ट होने शुरू हो गये. आपने अपने डाकटर को यह बात बताई तो उन्होंने कहा कि कैंसर की दवाओं के साथ ये दुष्प्रभाव जुड़े हुए हैं और इन्हें आपको सहना होगा.

उन्होंने आपको लक्षणों के आधार पर दवाएं दी हैं जिससे आपकी समस्या का कुछ हद तक  समाधान हुआ है.  आपने बहुत सारे कैंसर विशेषज्ञों से परामर्श लिया पर वे आपकी समस्या को शायद ठीक से समझ नही पाए और इसलिए आपने मुझसे मिलने का समय लिया है.  मैं आपकी मदद करूंगा.

मैं आपको बताना चाहता हूँ कि आपके डाकटर आपको कैंसर के लिए Cyclophosphamide नामक दवा दे रहे हैं. यह कैंसर की एक अच्छी दवा है पर यह  भी कडवा सत्य है कि इसके बहुत सारे साइड इफेक्टस हैं और इनको सहन करना सबके बस की बात नही है पर कैंसर की चिकित्सा के लिए इसका प्रयोग जरूरी है.

आप चाहते हैं कि मैं इसके कारण हो रही समस्याओं को समाप्त करूं. जैसा कि मैंने आपको पहले बताया कि सारी समस्याएं दवा के कारण है और यदि इन समस्याओं को समाप्त करना  है तो दवा के असर को खत्म करना होगा. दवा का असर खत्म करना मतलब कैंसर को बढने की छूट प्रदान करना. यह आपके लिए ठीक नही होगा.

मैं आपको बताना चाहता हूँ कि बहुत सारी वनस्पतियाँ कैंसर की इस दवा के साथ  नकारात्मक प्रतिक्रिया करती हैं. आप चाहे तो इनका उपयोग बंद करके अपनी समस्याओं  का काफी हद तक  समाधान कर सकते हैं.

मैंने अपने अनुभव से जाना है कि किसी भी रूप में चौलाई और पोई के साथ इस दवा को लेने से इनकी नकारात्मक प्रतिक्रिया होती है.  आपने बताया कि ये दोनों आपकी पसंदीदा खाद्य सामग्री है. आप इसका प्रयोग बंद कर दे तो आपकी अनिद्रा, लीवर की खराबी और पेशाब सम्बन्धी तकलीफें दूर हो जायेगी.

यदि आप अपने कैंसर की पारम्परिक चिकित्सा करवाना चाहते हैं तो आपका स्वागत है पर आधुनिक और पारम्परिक चिकित्सा को एक साथ करवाने की सलाह मैं नही दूंगा विशेष तौर पर जब आप कैंसर के लिए Cyclophosphamide जैसी दवा ले रहे हों.

मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.
-=-=-
कैंसर की पारम्परिक चिकित्सा पर पंकज अवधिया द्वारा तैयार की गयी 1000 घंटों से अधिक अवधि की  फिल्में आप इस लिंक पर जाकर देख सकते हैं. 
सर्वाधिकार सुरक्षित
 E-mail:  pankajoudhia@gmail.com

-=-=-

Comments

Popular posts from this blog

कैंसर में कामराज, भोजराज और तेजराज, Paclitaxel के साथ प्रयोग करने से आयें बाज

गुलसकरी के साथ प्रयोग की जाने वाली अमरकंटक की जड़ी-बूटियाँ:कुछ उपयोगी कड़ियाँ

भटवास का प्रयोग - किडनी के रोगों (Diseases of Kidneys) की पारम्परिक चिकित्सा (Traditional Healing)