बोन कैंसर (Bone Cancer) में घटती प्रजनन क्षमता, कैंसर की नही दवाओं की है यह खता

बोन कैंसर (Bone Cancer) में घटती प्रजनन क्षमता, कैंसर की नही दवाओं की है यह खता
पंकज अवधिया  

आपको लगता है कि आपके कैंसर के कारण आपकी प्रजनन क्षमता घट गयी है. चलिए आप से विस्तार से चर्चा कर इसकी सत्यता की जांच करते हैं.

आप युवा हैं और हाल ही में आपकी शादी हुयी है. आप मुम्बई के व्यवसायी हैं. कुछ समय पूर्व   आपको पता चला है कि आपको बोन कैंसर है.

आपने आधुनिक चिकित्सा आरम्भ की है. आपको लगता है कि बोन कैंसर के कारण आपकी प्रजनन शक्ति घट गयी है. आपकी जांच रिपोर्ट भी इस बात की पुष्टि करती है.

आपने अपनी प्रजनन शक्ति बढाने के लिए सूरत के एक वैद्य से दवा लेनी शुरू की है जिनका दावा है कि उनका फार्मूला न केवल प्रजनन शक्ति बढाएगा बल्कि अप्रत्यक्ष रूप से कैंसर को भी ठीक करेगा. पर उनकी दवाओं से आपको लाभ नही हो रहा है.

इन सब विषयों पर विस्तार से चर्चा करने के लिए आपने मुझसे परामर्श का समय लिया है और फिर फीस देकर मुझसे मिलने आये हैं. मैं आपकी मदद करूंगा.

आपने बताया कि आपको कैंसर के लिए Methotrexate नामक दवा दी जा रही है. मैं आपको बताना चाहता हूँ कि इस दवा के प्रयोग से बहुत से रोगियों की प्रजनन क्षमता अस्थायी रूप से घट जाती है. पर आपकी समस्या स्थायी लगती है इसलिए इस दवा को दोषी ठहराना जल्दीबाजी होगी.

आपके वैद्य सत्रह जड़ी-बूटियों वाला फार्मूला आपको दे रहे हैं. मैंने उनसे बात की है और उनके फार्मूले के बारे में विस्तार से जानकारी एकत्र की है.

मैं आपको बताना चाहता हूँ कि उनके फार्मूले में तुलसी और कोकिलाक्ष के बीज हैं. मैंने अपने अनुभव से जाना है कि इन दोनों घटकों की आपके कैंसर की दवा से नकारात्मक प्रतिक्रिया होती है. इस प्रतिक्रिया के कारण बहुत सी स्वास्थ समस्याएं पैदा होती हैं जिनमे से प्रजनन शक्ति का घटना या बिलकुल ही समाप्त होना एक है.

मैं आपको यही सलाह देना चाहता हूँ कि आप अपने डाक्टर और वैद्य से एक बार फिर से मिलें और मेरे द्वारा बताई गयी जानकारी से उन्हें अवगत कराएं.

 वैद्य अगर अपने फार्मूले में इन दोनों घटकों के साथ अपामार्ग के बीज का प्रयोग करें तो यह नकारात्मक प्रतिक्रिया रुक सकती है.
   
मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.
-=-=-
कैंसर की पारम्परिक चिकित्सा पर पंकज अवधिया द्वारा तैयार की गयी 1000 घंटों से अधिक अवधि की  फिल्में आप इस लिंक पर जाकर देख सकते हैं. 
सर्वाधिकार सुरक्षित

-=-=-

Comments

Popular posts from this blog

कैंसर में कामराज, भोजराज और तेजराज, Paclitaxel के साथ प्रयोग करने से आयें बाज

गुलसकरी के साथ प्रयोग की जाने वाली अमरकंटक की जड़ी-बूटियाँ:कुछ उपयोगी कड़ियाँ

भटवास का प्रयोग - किडनी के रोगों (Diseases of Kidneys) की पारम्परिक चिकित्सा (Traditional Healing)