बृहदान्त्र और मलाशय के कैंसर (Colorectal Cancer) में हृदय हो जब खराब, Fluorouracil के साथ सर्पगन्धा न लें जनाब

बृहदान्त्र और मलाशय के कैंसर (Colorectal Cancer) में हृदय हो जब खराब, Fluorouracil के साथ सर्पगन्धा न लें जनाब
पंकज अवधिया

आपके ह्रदय की हालत तो बहुत खराब है. मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूँ कि यह आपके कैंसर के कारण नही है.

आपको बृहदान्त्र और मलाशय का कैंसर है और मुम्बई में आपका उपचार चल रहा है. आपकी कीमोथेरेपी चल रही है और आपको Fluorouracil नामक दवा दी का रही है.

आपके डाक्टर ने इस दवा के साइड इफेक्ट के बारे में आपको बताया है. आपको वर्षों से हृदय रोग है और इसके लिए आप पंजाब के एक वैद्य से दवा ले रहे हैं.

उनकी दवाओं से  आपको आराम मिल रहा है. आपके वैद्य एक तरह की दवा लम्बे समय तक देने के पक्ष में नही है. वे अपनी दवा बदलते रहते हैं.

आप अपने हृदय की नियमित जांच करवाते रहते हैं. हाल में आई जांच रिपोर्ट से आपको पता चला कि आपके खून में Cardiac Enzymes  की मात्रा बहुत बढ़ गयी है. आपके डाक्टरों ने बताया है कि Cardiac Enzymes  बढने का सीधा मतलब है कि आपके हृदय को क्षति पहुंच रही है. पर वे इसका कारण नही बता पा रहे हैं.

कुछ डाक्टरों ने इसे आपके कैंसर से जोड़ दिया. आपने अपने वैद्य से भी परामर्श लिया पर उन्होंने भी जांच रिपोर्ट के परिणामो पर आश्चर्य व्यक्त किया. फिर उन्होंने जांच रिपोर्ट को ही खारिज कर दिया.

आपको मेरे बारे में जानकारी मेरे लेखों के माध्यम से मिली. आपने समय लेकर मुझसे मिलने का निश्चय किया. मैं आपकी मदद करूंगा.

आपने बताया कि आपके वैद्य सर्पगन्धा पर आधारित पारम्परिक मिश्रण का प्रयोग कर रहे हैं. उनके मिश्रण में सोलह तरह की जड़ी-बूटियाँ हैं जिनमे से अर्जुन भी एक है.

आपने यह भी बताया कि चूंकि आप नुकसानरहित जड़ी-बूटियाँ ले रहे हैं इसलिए इस उपचार की बात आपने अपने डाक्टर से छिपाई. मैं आपको बताना चाहता हूँ कि आपके कैंसर की दवा के साथ बहुत सी जड़ी-बूटियों की नकारात्मक प्रतिक्रिया होती है.

यह बात आपके डाक्टर जानते हैं इसलिए जब Fluorouracil नामक दवा का प्रयोग किया जाता है तो रोगी से सभी तरह की जानकारी माँगी जाती है और उनसे कहा जाता है कि यदि वे विटामिन भी लेना चाहते हों तो पहले डाकटर से पूछ लें. यह सब नकारात्मक प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुए किया जाता है.

मैं आपको बताना चाहता हूँ कि सर्पगन्धा और अर्जुन की आपकी कैंसर की दवा Fluorouracil के साथ नकारात्मक प्रतिक्रिया होती है और इससे हृदय को सीधे क्षति पहुंचती है.

आप कैंसर की आधुनिक दवा के साथ वैद्य की दवा लेना तुरंत बंद करें. आपकी समस्या का समाधान हो जाएगा.

मैं आपके वैद्य के लिए एक दूसरा फार्मूला लिख देता हूँ. यदि वे तैयार हो तो वे इसे आपको विकल्प के रूप में दे सकते हैं.
    
मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.
-=-=-
कैंसर की पारम्परिक चिकित्सा पर पंकज अवधिया द्वारा तैयार की गयी 1000 घंटों से अधिक अवधि की  फिल्में आप इस लिंक पर जाकर देख सकते हैं. 
सर्वाधिकार सुरक्षित

-=-=-

Comments

Popular posts from this blog

कैंसर में कामराज, भोजराज और तेजराज, Paclitaxel के साथ प्रयोग करने से आयें बाज

गुलसकरी के साथ प्रयोग की जाने वाली अमरकंटक की जड़ी-बूटियाँ:कुछ उपयोगी कड़ियाँ

भटवास का प्रयोग - किडनी के रोगों (Diseases of Kidneys) की पारम्परिक चिकित्सा (Traditional Healing)