ब्रेस्ट कैंसर में बालों की समस्या, आर्किड से बने तेल ने समाधान दिया

ब्रेस्ट कैंसर में बालों की समस्या, आर्किड से बने तेल ने समाधान दिया
पंकज अवधिया

बालों की समस्या के लिए पहली बार आपने मुझसे सम्पर्क किया था. लम्बी चर्चा के बाद मैंने आपको लम्बे समय से चल रही कोलेस्ट्राल कम करने वाली दवा को बंद करने की सलाह दी थी. जिसे आपने माना और आपकी बालों की समस्या का समाधान हो गया.

उसके बाद आपने फिर से बालों की समस्या के लिए मुझसे सम्पर्क किया. इस बार आपकी डायबीटीज की दवा बदलने की सलाह मैंने दी. इस तरह समस्या का समाधान हो गया.

उसके बाद जब आपने फिर बालों की समस्या के लिए मुझसे सम्पर्क किया तब उस समय आप स्तनों को सुडौल बनाने के लिए किसी आयुर्वेदिक  चिकित्सक से दवा ले रही थी. मैंने ऐसी दवाओं के उपयोग में सावधानी बरतने को कहा और हो स्क्रे तो इसे बंद करने को कहा. आपने देर से ही सही पर मेरी बात मानी और बालों की समस्या का एक बार फिर से निराकरण हो गया.

इस बार आप जब फिर से बालों की समस्या के लिए आई हैं तो आपने बताया कि आपको ब्रेस्ट कैंसर हो गया है और उसका आधुनिक उपचार चल रहा है. मैंने आपकी रिपोर्ट देखी और आपको दी जा रही दवाओं के बारे में जाना.

मैं आपको बताना चाहता हूँ कि आपको ब्रेस्ट कैंसर के लिए जो Eribulin नामक दवा दी जा रही है उससे बालों को नुकसान होता है. यह नुकसान स्थायी भी हो सकता है. आप इसे बंद तो नही कर सकती पर अपने डाक्टर से इस बारे में बात कर सकती हैं.

मैं आपको जड़ी-बूटियों से बना तेल देता हूँ जो कि आपके गिरते बालों को रोकने में समर्थ है  और नये बालों को उगाने में मददगार है. पारम्परिक चिकित्सक इसे वृक्षों में उगने वाले आर्किड की सहायता से तीन वर्षों के अथक परिश्रम से तैयार करते हैं.  यह बाजार में व्यवसायिक उत्पाद के रूप में नही मिलता है.

मैं आपको आंतरिक प्रयोग के लिए भी दवा देना चाहता हूँ ताकि आपके शरीर को अंदर से मजबूती मिल सके. इन दवाओं के साथ आपके कैंसर की दवा की नकारात्मक प्रतिक्रिया नही होती है पर फिर भी इनका प्रयोग आप अपने डाकटर से पूछकर ही करिएगा.    

मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.

-=-=-
कैंसर की पारम्परिक चिकित्सा पर पंकज अवधिया द्वारा तैयार की गयी 1000 घंटों से अधिक अवधि की  फिल्में आप इस लिंक पर जाकर देख सकते हैं. 
सर्वाधिकार सुरक्षित
 E-mail:  pankajoudhia@gmail.com

-=-=-

Comments

Popular posts from this blog

कैंसर में कामराज, भोजराज और तेजराज, Paclitaxel के साथ प्रयोग करने से आयें बाज

गुलसकरी के साथ प्रयोग की जाने वाली अमरकंटक की जड़ी-बूटियाँ:कुछ उपयोगी कड़ियाँ

भटवास का प्रयोग - किडनी के रोगों (Diseases of Kidneys) की पारम्परिक चिकित्सा (Traditional Healing)