ब्रेन टयूमर (Brain Tumor) के साथ बढा हुआ क्रिएटीनिन, अंगरेजी दवा के साथ वसंतकुसुमाकर रस करे तक धिना धिन

ब्रेन टयूमर (Brain Tumor) के साथ बढा हुआ क्रिएटीनिन, अंगरेजी दवा के साथ वसंतकुसुमाकर रस करे तक धिना धिन
पंकज अवधिया

आपकी जांच रिपोर्ट बताती है कि आपकी किडनी की हालत ठीक नही है. आप बहुत कमजोर हो गयी हैं.

आप ब्रेन टयूमर से प्रभावित हैं और आपके डाक्टर कहते हैं कि यह समस्या तेजी से बढ़ रही है और आने वाले दिनों में आपकी बहुत तकलीफें सहन करनी होगी.

मुंबई में आपका आधुनिक उपचार चल रहा है पर इस उपचार ने राहत कम और नई समस्याओं को जन्म ज्यादा दिया है. आप पारम्परिक उपचार का भी लाभ लेना चाहती हैं और इसके लिए उपयुक्त विशेषज्ञ की तलाश आपको है.

 पिछले कुछ समय से आपके खून में Creatinine की मात्रा बहुत बढ़ गयी है.  आपको किडनी की दूसरी समस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा है. आपके डाकटर कहते हैं कि यह सब तेजी से बढ़ते ब्रेन टयूमर के कारण हो रहा है.

आपने दूसरे कैंसर विशेषज्ञों से भी परामर्श लिया है. वे ब्रेन टयूमर को इसके लिए उत्तरदायी नही मानते हैं पर समस्या का मूल कारण बता पाने में असमर्थ हैं. आपने अब इस पर विस्तार से चर्चा करने के लिए मुझसे सम्पर्क किया है. मैं आपकी मदद करूंगा.

आपने बताया कि ब्रेन टयूमर के लिए आपको Everolimus नामक दवा दी जा रही है. आप इसके अलावा ब्रेन टयूमर की कोई और दवा नही ले रही हैं. आपने ब्रेन टयूमर के लिए विशेष हर्बल टी या स्वास्थवर्धक खाद्य सामग्रियों का प्रयोग शुरू नही किया है.

बहुत अधिक पूछने पर आपने बताया कि आपको पिछले दस वर्षों से डायबीटीज है और आप इसकी दवा अपने मन से ले रही हैं. किसी मित्र के सुझाने पर आप पिछले सात महीनों से वसंतकुसुमाकर रस का प्रयोग कर रही हैं. आपकी इस जानकारी से तस्वीर साफ़ होने लगी है.

मैं आपको बताना चाहता हूँ कि  खून में  Creatinine की मात्रा बढना आपके ब्रेन टयूमर की दवा का साइड इफेक्ट है पर इसमें इतनी उग्रता नही होती है.

आप के द्वारा डायबीटीज के लिए प्रयोग किये जा रहे  वसंतकुसुमाकर रस की ब्रेन टयूमर की दवा से नकारात्मक प्रतिक्रिया हो रही है जिसके कारण आपकी किडनी की ये हालत हो गयी है.

वैसे भी  वसंतकुसुमाकर रस को इतने लम्बे समय तक नही लिया जाता है और इसका प्रयोग हमेशा कुशल वैद्यों की निगरानी में करना चाहिए. स्व-चिकित्सा आपके लिए जानलेवा साबित हो रही है.

मैं आपको यही सलाह देना चाहता हूँ कि आप  वसंतकुसुमाकर रस का प्रयोग  ब्रेन टयूमर की दवा के साथ न करें. इससे काफी हद तक आपकी समस्याओं का समाधान हो जाएगा.   

मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.
-=-=-
कैंसर की पारम्परिक चिकित्सा पर पंकज अवधिया द्वारा तैयार की गयी 1000 घंटों से अधिक अवधि की  फिल्में आप इस लिंक पर जाकर देख सकते हैं. 
सर्वाधिकार सुरक्षित
 E-mail:  pankajoudhia@gmail.com

-=-=-

Comments

Popular posts from this blog

कैंसर में कामराज, भोजराज और तेजराज, Paclitaxel के साथ प्रयोग करने से आयें बाज

गुलसकरी के साथ प्रयोग की जाने वाली अमरकंटक की जड़ी-बूटियाँ:कुछ उपयोगी कड़ियाँ

भटवास का प्रयोग - किडनी के रोगों (Diseases of Kidneys) की पारम्परिक चिकित्सा (Traditional Healing)