ब्रेन टयूमर (Brain Tumor) में अश्वगंधा वाले फार्मूले के साथ अंग्रेजी दवा, तेज भूख प्यास से रोगी की निकाले हवा

ब्रेन टयूमर (Brain Tumor) में अश्वगंधा वाले फार्मूले के साथ अंग्रेजी दवा, तेज भूख प्यास से रोगी की निकाले हवा
पंकज अवधिया  

आपके वैद्य कहते हैं कि आपको भस्मक रोग हो गया है. चलिए इसका कारण खोजने की कोशिश करते हैं.

आप दुबई में रहते हैं और आपको ब्रेन टयूमर है. अमेरिका के जाने-माने कैंसर विशेषज्ञ की देखरेख में दुबई में ही आपका उपचार चल रहा है. आपको टयूमर के लिए Everolimus नामक दवा दी जा रही है.

आप कनाडा के एक हर्बल विशेषज्ञ के सम्पर्क में भी हैं जिनसे आप एक फार्मूलेशन ले रहे हैं. यह फार्मूलेशन टयूमर के लिए दिया जा रहा है जिसके बारे में कनाडा वाले विशेषज्ञ कहते हैं कि इसे आपकी  Everolimus नामक दवा के साथ बिना किसी परेशानी के लिया जा सकता है.

आपको पिछले कुछ समय से  बहुत अधिक भूख लग रही है.  आप जितना भी खाते हैं आपका पेट नही भरता और जल्दी ही फिर से भूख लग जाती है. यही हाल आपकी प्यास का भी है. अधिक भोजन करने और प्यास लगने से आपका शरीर बिगड़ता जा रहा है.

आपने अपने दोनों चिकित्सकों से बात की है इस बारे में पर उन्होंने ने भी इतनी अधिक भूख और प्यास के लक्ष्ण पर आश्चर्य व्यक्त किया है. दुबई से पहले आपने मुझसे फोन पर लम्बी चर्चा की है फिर मुझे मुम्बई आमत्रिंत किया है जहां आप इस पर विस्तार से चर्चा करना चाहते हैं. मैं आपकी मदद करूंगा.

मैंने आपकी कनाडा वाली दवा के बारे में विस्तार से जनाकारी प्राप्त की है. उनका फार्मूला अश्वगंधा पर आधारित है. इस फार्मूले में वे विदारीकन्द,सतावर, क्रौंच, सफेद मूसली, काली मूसली, मखाना जैसी चालीस जड़ी-बूटियों का चूर्ण के रूप में प्रयोग कर रहे हैं.

मैंने उनकी वेबसाईट देखी है. वे इस फार्मूले को सब मर्जों की एक दवा बताकर बेच रहे हैं, वे भले ही इसे ब्रेन टयूमर के लिए उपयोगी बताते हैं पर यह टानिक से ज्यादा कुछ नही है.

आपके सामान्य स्वास्थ के लिए यह लाभप्रद हो सकता है पर अश्वगंधा होने के कारण यह फार्मूला आपके लिए मुश्किलें खडी कर रहा है.

यह आपकी टयूमर की दवा के साथ नकारात्मक प्रतिक्रिया कर रहा है जिसके कारण आपको बहुत ज्यादा भूख और प्यास लग रही है.  आप यदि इस फार्मूले का प्रयोग रोक दें तो आपकी समस्या का समाधान हो जाएगा.

यदि आप इसमें से अश्वगंधा समेत दस जड़ी-बूटियों को हटा देंगे तो भी यह फार्मूला आपकी कैंसर की दवा से प्रतिक्रिया नही करेगा.

आप चाहे तो मैं कनाडा वाले विशेषज्ञ से चर्चा करके उन्हें इस बारे में विस्तार से समझा सकता हूँ.
          
मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.
-=-=-
कैंसर की पारम्परिक चिकित्सा पर पंकज अवधिया द्वारा तैयार की गयी 1000 घंटों से अधिक अवधि की  फिल्में आप इस लिंक पर जाकर देख सकते हैं. 
सर्वाधिकार सुरक्षित
 E-mail:  pankajoudhia@gmail.com

-=-=-

Comments

Popular posts from this blog

कैंसर में कामराज, भोजराज और तेजराज, Paclitaxel के साथ प्रयोग करने से आयें बाज

गुलसकरी के साथ प्रयोग की जाने वाली अमरकंटक की जड़ी-बूटियाँ:कुछ उपयोगी कड़ियाँ

भटवास का प्रयोग - किडनी के रोगों (Diseases of Kidneys) की पारम्परिक चिकित्सा (Traditional Healing)