अग्नाशय कैंसर में महुआ की शराब, Gemcitabine के साथ शरीर को करे खराब

अग्नाशय कैंसर में महुआ की शराब,  Gemcitabine के साथ शरीर को करे खराब
पंकज अवधिया

आपके द्वारा भेजी गयी सभी रिपोर्ट मैंने देख ली है.  आपका  RBC, WBC और Platelets बहुत कम स्तर पर हैं. यह चिंता का विषय है.

आपको Pancreatic Cancer है और यह अभी दूसरी अवस्था में है. आपकी कीमोथेरेपी दिल्ली में चल रही है और आपके डाक्टर आपके गिरते स्वास्थ को लेकर चिंतित हैं.

झास्खंड के एक वैद्य से आपकी पारम्परिक चिकित्सा भी चल रही है. पर आपको उतना अधिक लाभ नही हो रहा है. आपको बताया गया है कि आपके लीवर में तेजी से खराबी आ रही है और आपके फेफड़े ठीक से काम नही कर रहे हैं. आपकी किडनी भी मुश्किलें पैदा कर रही हैं.

आपने अपने कैंसर के बारे में विस्तार से इंटरनेट पर पढ़ा है. इसलिए आपको नही लगता है कि यह सब कैंसर के कारण हो रहा है. आपने मुझसे मिलने का समय लिया है ताकि आप मुझसे अपनी समस्याओं के विषय में विस्तार से बात कर सकें. मैं आपकी मदद करूंगा.

आपने बताया कि आपको कैंसर के लिए Gemcitabine नामक दवा दी जा रही है. आपके वैद्य आपको सुरेता पर आधारित औषधीय मिश्रण दे रहे हैं. यह आपके कैंसर के लिए लाभदायक है. उनकी दिशा सही लगती है.

आपने बताया कि आपको उनकी सारी दवाएं महुआ की शराब के साथ लेनी पडती है. आपने कई बार मना भी किया पर आपके वैद्य सारी दवाओं को इसी शराब में डुबो कर रखते हैं और थोड़ी ही सही पर कुछ मात्रा में महुआ की शराब दवा के साथ लेने को कहते हैं. उनका मानना है कि इस शराब के साथ दवाएं अच्छे से काम करती हैं.

मैं आपको बताना चाहता हूँ कि आपको कैंसर  के लिए Gemcitabine नामक जो दवा दी जा रही है उसके साथ शराब का सेवन पूरी तरह प्रतिबंधित है चाहे वह कितनी भी कम मात्रा में हो.

आपको महुआ वाली शराब की बात अपने डाक्टर को बतानी चाहिए थी. वे जरुर इसे लेने से मना कर देते. इससे आपकी कैंसर वाली दवा Gemcitabine के साइड इफेक्ट बहुत बढ़ जाते हैं.

 मैं आपको यह भी बताना चाहता हूँ कि आपके वैद्य द्वारा दिए जा रहे सुरेता पर आधारित मिश्रण की कुछ हद तक नकारात्मक प्रतिक्रिया कैंसर की दवा Gemcitabine से हो रही है.

यही कारण है कि आपके महत्वपूर्ण अंगों को क्षति हो रही है और आपको इतनी सारी समस्याएं हो रही हैं.

आप तरह-तरह की दवाओं का सेवन बंद करें और शराब से बिलकुल दूर रहें. इससे आपकी सारी समस्याओं का समाधान हो जाएगा.
 
मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.
-=-=-
कैंसर की पारम्परिक चिकित्सा पर पंकज अवधिया द्वारा तैयार की गयी 1000 घंटों से अधिक अवधि की  फिल्में आप इस लिंक पर जाकर देख सकते हैं. 
सर्वाधिकार सुरक्षित

-=-=-

Comments

Popular posts from this blog

कैंसर में कामराज, भोजराज और तेजराज, Paclitaxel के साथ प्रयोग करने से आयें बाज

गुलसकरी के साथ प्रयोग की जाने वाली अमरकंटक की जड़ी-बूटियाँ:कुछ उपयोगी कड़ियाँ

भटवास का प्रयोग - किडनी के रोगों (Diseases of Kidneys) की पारम्परिक चिकित्सा (Traditional Healing)