किडनी के कैंसर में तांत्रिक उपाय, अच्छे-भले रोगियों की लुटिया डुबोय

किडनी के कैंसर में तांत्रिक उपाय, अच्छे-भले रोगियों की लुटिया डुबोय
पंकज अवधिया

आप किसी से डरें नही. बेफिक्र होकर अपनी बातें कहें. यहाँ आपको कोई नुकसान नही पहुंचाएगा.

आपको किडनी का कैंसर है और यह रोग की अंतिम अवस्था है. आपका आधुनिक उपचार चल रहा है.

पिछले कुछ समय से आपकी मनोदशा बिगड़ी हुयी है. आपको सार्वजनिक स्थानों में जाने से डर लगता है, आपको पानी में गिर जाने का डर लगता है, बहते हुए पानी को देखकर आपको पेशाब करने की इच्छा होती है, ऐसा लगता है कि कोई आपकी जान लेने वाला है और हमेशा कोई आप पर नजर रखे हुए है, आपको लगता है कि आपको खाने में विष दिया जा रहा है,  आप नींद में चलने लगे हैं, आप बोलते-बोलते भूल जाते हैं कि आप किस विषय पर बोल रहे थे, आप लिखते समय बहुत से शब्द भूल जाते हैं . आपका जीना मुश्किल हो गया है.

आपने अपने डाक्टरों को ये बात बताई तो उन्होंने  आपको बहुत सी दवाएं दी पर आपको आराम नही मिला. उन्होंने साफ कह दिया कि इसका कारण न तो कैंसर है न ही उनके द्वारा दी जा रही दवाएं. आपने मुझसे मिलने का समय लिया है. मैं आपकी मदद करूंगा.

आपके माथे पर चन्दन का बड़ा सा टीका लगा है और उसमे भभूत भी मिला हुआ है. मैंने जब आपसे इस टीके के  बारे में पूछा तो आपने बताया कि कैंसर के आधुनिक उपचार के साथ आपका तांत्रिक उपचार भी चल रहा है. बंगाल के प्रसिद्ध तांत्रिक आपका उपचार कर रहे हैं.  मैंने उनके द्वारा दी जा रही दवाओं के बारे में आपसे विस्तार से जानकारी ली.

मैं आपको बताना चाहता  कि आपके तांत्रिक आपको भांग और अफीम पर आधारित दवाएं दे रहे हैं जिसके कारण ऐसे मानसिक लक्ष्ण आ रहे हैं. तांत्रिक अक्सर ऐसा विचित्र उपचार ही करते हैं जिसका कैंसर से कोई लेना-देना नही होता. उन्हें हर समस्या की जड़ बुरी आत्माएं लगती हैं और वे रोगी की शारीरिक और मानसिक दशा की परवाह किये बिना उसे सताते रहते हैं इस खुशफहमी में कि इससे बुरी आत्मा भाग जायेगी और कैंसर ठीक हो जाएगा.

 मैंने तांत्रिको के हाथों ऐसे बहुत से कैंसर रोगियों को असमय मरते हुए देखा है जो कि आधुनिक और पारम्परिक उपचारों से बच सकते थे.

आपने बताया कि तांत्रिक के उपचार में आप पांच लाख से अधिक रूपये खर्च कर चुके हैं. आपको उनके उपचार से कोई लाभ नही हुआ. वे आपसे छत्तीसगढ़ में मिलने वाले बांदुर का प्रबंध करने को कह रहे हैं. मैं आपको बताना चाहता हूँ कि बांदुर उल्लू की एक प्रजाति है और इसका वैज्ञानिक नाम  Tyto alba है. इसका शिकार प्रतिबंधित है और यह एक संरक्षित प्राणी है.

मैं आपको यही सलाह देना चाहता हूँ कि आप ऐसे तांत्रिको से बचकर रहे और जिस चिकित्सा पढ़ती पर विश्वास हो उसकी दवा लें. आपको निश्चित ही लाभ होगा.
      
मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.
-=-=-
कैंसर की पारम्परिक चिकित्सा पर पंकज अवधिया द्वारा तैयार की गयी 1000 घंटों से अधिक अवधि की  फिल्में आप इस लिंक पर जाकर देख सकते हैं. 
सर्वाधिकार सुरक्षित
 E-mail:  pankajoudhia@gmail.com

-=-=-

Comments

Popular posts from this blog

कैंसर में कामराज, भोजराज और तेजराज, Paclitaxel के साथ प्रयोग करने से आयें बाज

गुलसकरी के साथ प्रयोग की जाने वाली अमरकंटक की जड़ी-बूटियाँ:कुछ उपयोगी कड़ियाँ

भटवास का प्रयोग - किडनी के रोगों (Diseases of Kidneys) की पारम्परिक चिकित्सा (Traditional Healing)