ब्रेन टयूमर (Brain Tumor) के साथ बढ़ा हुआ कोलेस्ट्राल, पारम्परिक नही आधुनिक दवा का है ये कमाल

ब्रेन टयूमर (Brain Tumor) के साथ बढ़ा हुआ कोलेस्ट्राल, पारम्परिक नही आधुनिक दवा का है ये कमाल
पंकज अवधिया  

मैंने आपकी रिपोर्ट देखी है. आपका कोलेस्ट्राल बढ़ा हुआ है. मुझे याद है आपने पांच महीनों पहले मुझसे मिलने का समय लिया था.

आप ओमान से आये हैं और आपको  ब्रेन टयूमर है. जब आपको इसका पहली बार पता चला तो आपने बिना देरी आधुनिक उपचार का सहारा लिया जो अभी तक चल रहा है. उसके बाद आप मुझसे मिलने आये ताकि मैं आपको किसी पारम्परिक चिकित्सक का पता दे सकूं.

मैंने तीन पारम्परिक चिकित्सकों के पते दिए और आपकी यात्रा का प्रबंध किया. आप तीनो पारम्परिक चिकित्सकों से मिले पर आपका मन उनसे चिकित्सा करवाने का नही हुआ.

आप वापस लौट कर मेरे पास आये और अनुरोध किया कि मैं आपको दवा दूं. चूंकि आपका आधुनिक उपचार चल रहा था इसलिए मैंने दवा देने से इनकार किया. काफी लम्बी चर्चा के बाद यह तय हुआ कि मैं आपको स्वास्थवर्धक खाद्य सामग्रियों की एक सूची दूंगा और आप इसका प्रयोग अपनी कैंसर वाली दवा के साथ करेंगे. दवा और खाद्य सामग्रियां दोनों मिलकर आपको ब्रेन टयूमर से लड़ने में मदद करेंगी. आप वापस लौट गये.

पांच महीनों तक स्वास्थवर्धक खाद्य सामग्रियों का प्रयोग करने के बाद जब आपकी जांच रिपोर्ट आई तो आपका कोलेस्ट्राल बढ़ा हुआ था. इसके लिए आपके डाक्टर ने आपको चेताया. आपको लगा कि  खाद्य सामग्रियों के कारण ही कोलेस्ट्राल बढ़ गया है.  इसलिए आप मुझसे फिर से मिलने आये हैं ताकि मैं आपकी खाद्य सामग्रियों में परिवर्तन करके नई सूची दे सकूं. मैं आपकी मदद करूंगा.

आपसे यह जानकार प्रसन्नता हुयी कि अब आपके टयूमर की समस्या काफी हद तक नियंत्रण में है. आपने बताया कि आपको ब्रेन टयूमर के लिए  Everolimus नामक दवा दी जा रही है.

मैं आपको बताना चाहता हूँ कि कोलेस्ट्राल का बढ़ जाना आपकी  ब्रेन टयूमर की दवा का जाना पहचाना साइड इफेक्ट है. इसे दूसरी दवाओं की सहायता से फिर से कम किया जा सकता है. मेरे द्वारा सुझाई गयी खाद्य सामग्रियों का इसमें कोई योगदान नही है. इनमे किसी तरह के परिवर्तन की भी जरूरत नही है.

मैं आपको यही सलाह देना चाहता हूँ कि आप दूसरे कैंसर विशेषज्ञों से भी राय लें और मेरे द्वारा कही गयी बाते उन्हें बताएं. वे जरुर इस समस्या का समाधान करेंगे.

मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.
-=-=-
कैंसर की पारम्परिक चिकित्सा पर पंकज अवधिया द्वारा तैयार की गयी 1000 घंटों से अधिक अवधि की  फिल्में आप इस लिंक पर जाकर देख सकते हैं. 
सर्वाधिकार सुरक्षित
 E-mail:  pankajoudhia@gmail.com

-=-=-

Comments

Popular posts from this blog

कैंसर में कामराज, भोजराज और तेजराज, Paclitaxel के साथ प्रयोग करने से आयें बाज

गुलसकरी के साथ प्रयोग की जाने वाली अमरकंटक की जड़ी-बूटियाँ:कुछ उपयोगी कड़ियाँ

भटवास का प्रयोग - किडनी के रोगों (Diseases of Kidneys) की पारम्परिक चिकित्सा (Traditional Healing)