ब्रेस्ट कैंसर (Breast Cancer) में खराब होता नर्वस सिस्टम, Ixabepilone के साथ देशी दवाएं लें कम

ब्रेस्ट कैंसर (Breast Cancer) में खराब होता नर्वस सिस्टम, Ixabepilone के साथ देशी दवाएं लें कम
पंकज अवधिया

मैंने आपकी जांच रिपोर्ट देखी है जिसमे कहा गया है कि आपका नर्वस सिस्टम तेजी से खराब होता जा रहा है. आपने इसी समस्या के लिए मुझसे मिलने का समय लिया है . मैं आपकी मदद करूंगा.

आपको ब्रेस्ट कैंसर है और अब यह शरीर के दूसरे हिस्सों में फैल रहा है. इसके अलावा आपको बहुत सारी स्वास्थ समस्याएं हैं.

कैंसर के लिए आपका आधुनिक उपचार चल रहा है और साथ ही छत्तीसगढ़ के एक पारम्परिक चिकित्सक से आप दवा ले रही हैं.

आपको ल्यूकोडर्मा की शिकायत है और इसके लिए आप बालाघाट के किसी वैद्य से दवा ले रही हैं. आपको जोड़ों में दर्द रहता है जिसके लिए आपको  स्थानीय वैद्य दवा दे रहे हैं.

आप माइग्रेन के लिए भी जड़ी-बूटियों का प्रयोग कर रही हैं. आपको डायबीटीज भी है जिसके लिए आप गुजरात के किसी वैद्य से उपचार करवा रही हैं. आपने विस्तार से सारी दवाओं के बारे में लिखा था और अब सारी दवाओं के नमूने लेकर आई हैं.

आपने बताया कि आपको कैंसर के लिए Ixabepilone नामक दवा दी जा रही हैं. मैं आपको बताना चाहता हूँ कि बहुत से रोगियों में यह दवा कई तरह के साइड इफेक्ट पैदा करती है. नर्वस सिस्टम का खराब होना इस दवा का एक साइड इफेक्ट है पर वैज्ञानिक अनुसन्धान यह दावा करते हैं कि यह नुकसान स्थायी नही होता है.

ल्यूकोडर्मा  के लिए आपको नील पर आधारित पारम्परिक औषधीय मिश्रण दिया जा रहे हैं. इसमें एकडंडी नामक वनस्पति भी शामिल है. इस वनस्पति की आपके कैंसर की दवा Ixabepilone से नकारात्मक प्रतिक्रिया होती है. इस नकारात्मक प्रतिक्रिया का सीधा असर नर्वस सिस्टम पर पड़ता है.

आप अपने वैद्य से कहें कि वे  फार्मूले से इस वनस्पति को हटा दें और इसके स्थान पर मोथा नामक वनस्पति को शामिल कर लें. इससे फार्मूला का असर बना रहेगा और यह आपकी कैंसर की दवा से प्रतिक्रिया नही करेगा.
 
कैंसर के लिए आपके पारम्परिक चिकित्सक आपको हंसिया डाफर पर आधारित फार्मूला दे रहे हैं. इसमें उन्होंने चौदह तरह की जड़ी-बूटियाँ मिलाई गयी हैं.

इन जड़ी-बूटियों में से विषतेंदु की नकारात्मक प्रतिक्रिया आपकी कैंसर की  Ixabepilone नामक दवा से होती है. आप अपने पारम्परिक चिकित्सक से कहें कि आपके नर्वस सिस्टम की रक्षा के लिए वे इस फार्मूले से विषतेंदु को हटाकर सेमल की जड़ का प्रयोग करें.

आपको माइग्रेन के लिए जंगली हल्दी पर आधारित पारम्परिक मिश्रण दिया जा रहा है. इस फार्मूले में दस घटक हैं. इनमे जंगली सेम की प्रतिक्रिया आपकी कैंसर की दवा  Ixabepilone से हो रही हैं. आप इसे फार्मूले से हटाने का अनुरोध वैद्य से करें. वे इसमें जंगली बर कंद का प्रयोग कर सकते हैं.

आपकी डायबीटीज और जोड़ों के दर्द की दवाएं दोषमुक्त हैं. 

आप अपने डाक्टर से भी मिलें और उन्हें बताएं कि उनकी दवा से आपका नर्वस सिस्टम खराब हो रहा है. वे अवश्य ही दवा या इसकी मात्रा में फेरबदल करेंगे.
 
मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.
-=-=-
कैंसर की पारम्परिक चिकित्सा पर पंकज अवधिया द्वारा तैयार की गयी 1000 घंटों से अधिक अवधि की  फिल्में आप इस लिंक पर जाकर देख सकते हैं. 
सर्वाधिकार सुरक्षित

-=-=-

Comments

Popular posts from this blog

कैंसर में कामराज, भोजराज और तेजराज, Paclitaxel के साथ प्रयोग करने से आयें बाज

गुलसकरी के साथ प्रयोग की जाने वाली अमरकंटक की जड़ी-बूटियाँ:कुछ उपयोगी कड़ियाँ

भटवास का प्रयोग - किडनी के रोगों (Diseases of Kidneys) की पारम्परिक चिकित्सा (Traditional Healing)