कैंसर में कामराज, भोजराज और तेजराज, Paclitaxel के साथ प्रयोग करने से आयें बाज

कैंसर में कामराज, भोजराज और तेजराज,  Paclitaxel  के साथ प्रयोग करने से आयें बाज
पंकज अवधिया



आपके पैरों की कम्पन मैं देख सकता हूँ. आपकी हालत बहुत खराब लगती है.

आपको लंग कैंसर है और डाक्टरों के अनुसार आप रोग की दूसरी अवस्था में है. आपका आधुनिक उपचार चल रहा है.

आप मध्य भारत के एक जाने-माने वैद्य से दवा ले रहे हैं. पिछले कुछ समय से आपको तरह-तरह की शारीरिक समस्याएं हो रही हैं.

आपको हाथ-पैरों में कम्पन हो रही है और आपको ठीक से दिखाई नही पड़ रहा है. आपकी स्मरण शक्ति तेजी से कम हो रही है. अक्सर आप लोगों के नाम भूल जाते हैं और कभी-कभी अपने घर का पता भी.

आपने अपने डाक्टर से इस बारे में बात की तो उन्होंने आपको मनोचिकित्सक से मिलने की सलाह दी. आपके वैद्य ने आपको कुछ और दवाएं दी हैं. पर आपको लाभ नही हुआ. मनोचिकित्सक की दवाएं भी लाभ नही पहुंचा पा रही है.

आपने कैंसर की पारम्परिक चिकित्सा पर मेरी फिल्में देखी और फिर मुझसे समय लेकर परामर्श लेने का निश्चय किया. मैं आपकी मदद करूंगा.

आपने बताया कि आपको कैंसर के लिए Paclitaxel नामक दवा दी जा रही है. आपके वैद्य से मैं परिचित हूँ. वे लंग कैंसर के रोगियों की चिकित्सा कामराज, भोजराज और तेजराज नामक जड़ी-बूटियों पर आधारित मिश्रण की सहायता से करते हैं.

ये दुर्लभ जड़ी-बूटियाँ हैं जिनका एकत्रण वे स्वयं जंगल में जाकर करते हैं. एकत्रण के बाद वे इनका शोधन करते हैं और फिर अपने रोगियों को देते हैं. कैंसर की सफल चिकित्सा के लिए वे दुनिया भर में जाने जाते हैं.

मैं आपको बताना चाहता हूँ कि सीधे तौर पर आपकी समस्याओं का कारण कैंसर की  Paclitaxel  नामक दवा नही है और न ही वैद्य द्वारा दी जा रही दवाएं हैं.  

कामराज, भोजराज और तेजराज में से भोजराज की नकारात्मक प्रतिक्रिया आपके कैंसर की Paclitaxel नामक दवा से होती है जिसके कारण ऐसी समस्याएं आती हैं.

आप भोजराज का प्रयोग बंद कर देंगे तो तुरंत ही आपकी समस्या का समाधान हो जाएगा. पर मुझे मालूम है कि आपके वैद्य कभी भी फार्मूले से भोजराज को हटाने के लिए तैयार नही होंगे.

 ऐसे में आपको अपने डाक्टर से परामर्श लेकर दवा या उसकी मात्रा में परिवर्तन करवाना होगा.

आपके अनुरोध पर मैं वैद्य से बात  करूंगा और उन्हें भोजराज का  सशक्त विकल्प सुझा दूंगा पर अंतिम फैसला उन्हें ही लेना है.   

मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.
-=-=-
कैंसर की पारम्परिक चिकित्सा पर पंकज अवधिया द्वारा तैयार की गयी 1000 घंटों से अधिक अवधि की  फिल्में आप इस लिंक पर जाकर देख सकते हैं. 
सर्वाधिकार सुरक्षित

-=-=-

Comments

Popular posts from this blog

गुलसकरी के साथ प्रयोग की जाने वाली अमरकंटक की जड़ी-बूटियाँ:कुछ उपयोगी कड़ियाँ

भटवास का प्रयोग - किडनी के रोगों (Diseases of Kidneys) की पारम्परिक चिकित्सा (Traditional Healing)