ब्रेस्ट कैंसर में तगर, रोके इसका प्रयोग कीमोथेरेपी की दवा के साथ रिएक्शन करे अगर

ब्रेस्ट कैंसर में तगर,  रोके इसका प्रयोग कीमोथेरेपी की दवा के साथ रिएक्शन करे अगर

पंकज अवधिया  

आपने मेरे द्वारा भेजे गये ३०० प्रश्नों वाली प्रश्नावली का बड़े विस्तार से जवाब दिया है.  आपने हाँ और नही  विकल्प वाले प्रश्नों का जवाब भी बड़े इत्मीनान से दिया है. अब आपको आने की जरूरत नही है.

आप ब्रेस्ट कैंसर से प्रभावित हैं और आपकी कीमोथेरेपी चल रही है. कैंसर के आधुनिक उपचार के अलावा आप हरिद्वार से आयुर्वेदिक दवाएं ले रही हैं.

पिछले कुछ समय से आपको बहुत सी शारीरिक और मानसिक समस्याएं हो रही हैं. आपने यहाँ रायपुर आकर मुझसे मिलने में असमर्थता  जताई थी. आपने सारी रिपोर्ट भेज दी थी. उसके बाद मैंने आपको प्रश्नावली भेजी थी. आपके जवाब के आधार मैं आपकी समस्या के समाधान की कोशिश करूंगा.

आपने बार-बार जोड़ों के दर्द की शिकायत की है जो आपके द्वारा ली जा रही कैंसर की दवा Eribulin का एक सामान्य सा साइड इफेक्ट है. आपने विस्तार से बताया है कि आपके जोड़ों का दर्द एक जोड़ से दूसरे जोड़ तक बदलता रहता है. कभी भी यह एक जोड़ तक सीमित नही रहता है.

आपको आधी रात तक नींद नही आती है और फिर उसके बाद अपने आप आ जाती है. आपको अचानक ही शरीर में भयानक गर्मी का अहसास होता है और उस सम्स्य आपको तेज प्यास लगती है और उल्टी लगती है. पर उल्टी होती नही है. आपके आँखों की रोशनी भी मंद पड़ रही है.

मैं आपको बताना चाहता हूँ कि ऐसे लक्ष्ण आपके कैंसर की दवा Eribulin और आपके द्वारा हरिद्वार से ली जा रही आयुर्वेदिक दवा के बीच हो रही नकारात्मक प्रतिक्रिया (Negative Drug Reaction) के कारण दिखाई पड़ रहे है.

आपको जो आयुर्वेदिक मिश्रण दिया गया है उसमे तगर की मात्रा अधिक है. साथ ही इसमें बहुत सी ऐसी जड़ी-बूटियाँ डाली गयी हैं जिसकी  Eribulin के साथ नकारात्मक प्रतिक्रिया हो रही है.

मैं आपको सलाह देना चाहता हूँ कि आप अपने आधुनिक और पारम्परिक उपचार में से एक को चुने.

आप हरिद्वार वाले वैद्य को यह समस्या बताकर फार्मूले में परिवर्तन भी करवा सकती है. यदि आपके वैद्य आपकी बातों से संतुष्ट नही हुए तो फिर मुश्किल होगी.

मुझे पूरा विश्वास है कि ऐसा करने से आपकी सारी समस्याओं का समाधान हो जाएगा.
    
मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.

-=-=-
कैंसर की पारम्परिक चिकित्सा पर पंकज अवधिया द्वारा तैयार की गयी 1000 घंटों से अधिक अवधि की  फिल्में आप इस लिंक पर जाकर देख सकते हैं. 
सर्वाधिकार सुरक्षित
 E-mail:  pankajoudhia@gmail.com

-=-=-

Comments

Popular posts from this blog

कैंसर में कामराज, भोजराज और तेजराज, Paclitaxel के साथ प्रयोग करने से आयें बाज

गुलसकरी के साथ प्रयोग की जाने वाली अमरकंटक की जड़ी-बूटियाँ:कुछ उपयोगी कड़ियाँ

भटवास का प्रयोग - किडनी के रोगों (Diseases of Kidneys) की पारम्परिक चिकित्सा (Traditional Healing)