बृहदान्त्र और मलाशय (Colorectal Cancer) के कैंसर में झड़ते नाखून, Fluorouracil की प्रतिक्रिया करों मालूम

बृहदान्त्र और मलाशय (Colorectal Cancer) के कैंसर में झड़ते नाखून,  Fluorouracil की प्रतिक्रिया करों मालूम
पंकज अवधिया

आप सारे उपचारों के बारे में खुलकर बताएं. किसी भी बात को छिपाना ठीक नही है.

आपको बृहदान्त्र और मलाशय का कैंसर है . आपका आधुनिक उपचार चल रहा है. आपकी हालत दिन ब दिन बद से बदतर हो रही है. 

कैंसर के लिए आप विदर्भ के एक वैद्य से भी दवा ले रहे हैं. आपको डायबीटीज है जिसके लिए आप छत्तीसगढ़ के वैद्य से दवा ले रहे हैं. वात रोगों के लिए आप उड़ीसा के एक वैद्य से दवा ले रहे हैं.

आप कैंसर के लिए घरेलू औषधीयाँ भी आजमा रहे हैं. पिछले कुछ समय से आपके हाथ-पैर के नाखून कमजोर होते जा रहे थे. अब नाखून पूरी तरह से झड़ चुके हैं और दोबारा नही उग रहे हैं. आप परेशान हैं. आपने फोन पर अपनी समस्या बताई और फिर समय लेकर मिलने आ गये हैं. मैं आपकी मदद करूंगा.

आपने बताया कि आपकी कीमोथेरेपी चल रही है और आपको  Fluorouracil नामक दवा दी जा रही है. आप इस दवा के साइड इफेक्ट के बारे में अच्छे से जानते हैं.

विदर्भ के वैद्य आपको कडवे काढ़े दे रहे हैं. छत्तीसगढ़ के वैद्य आपको अटायन पर आधारित पारम्परिक नुस्खा दे रहे हैं जिसमे दस प्रकार की जड़ी-बूटियाँ हैं. उड़ीसा के वैद्य आपको गुग्गुल पर आधारित मिश्रण दे रहे हैं.

आपने अपने सभी डाक्टरों और वैद्यों से नाखून की समस्या के बारे में बात की पर वे संतोषजनक जवाब नही दे पाए.

मैं आपको बताना चाहता हूँ कि आपको नाखूनों की समस्या आपकी कैंसर की दवा  Fluorouracil और जड़ी-बूटियों के बीच होने वाली नकारात्मक प्रतिक्रिया के कारण हो रही है.

यह नकारात्मक प्रतिक्रिया छत्तीसगढ़ के वैद्य द्वारा डायबीटीज के लिए दिए जा रहे नुस्खे से हो रही है. आप्प अपने वैद्य से मिलकर फार्मूले को बदलने का अनुरोध कर सकते हैं. आप चाहें तो मैं उनके फार्मूले में सुधार करने का अनुरोध उनसे कर सकता हूँ. मानना या न मानना उनके ऊपर निर्भर करता है.

मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.
-=-=-
कैंसर की पारम्परिक चिकित्सा पर पंकज अवधिया द्वारा तैयार की गयी 1000 घंटों से अधिक अवधि की  फिल्में आप इस लिंक पर जाकर देख सकते हैं. 
सर्वाधिकार सुरक्षित

-=-=-

Comments

Popular posts from this blog

कैंसर में कामराज, भोजराज और तेजराज, Paclitaxel के साथ प्रयोग करने से आयें बाज

गुलसकरी के साथ प्रयोग की जाने वाली अमरकंटक की जड़ी-बूटियाँ:कुछ उपयोगी कड़ियाँ

भटवास का प्रयोग - किडनी के रोगों (Diseases of Kidneys) की पारम्परिक चिकित्सा (Traditional Healing)