कैंसर में पीले मशरूम के साथ अंग्रेजी दवा, कई नई समस्याओं के साथ बालों को कर देगी हवा

कैंसर में पीले मशरूम के साथ अंग्रेजी दवा, कई नई समस्याओं के साथ बालों को कर देगी हवा
पंकज अवधिया

यह निश्चित ही समझदारी भरा कदम है.  आपका स्वागत है.

आप गर्दन के कैंसर के रोगी है और लन्दन में रहते हैं. आपकी कीमोथेरेपी चल रही है.

आपने  भारतीय पारम्परिक चिकित्सा का बहुत नाम सुना है. इसलिए आपने भारत आकर बस्तर के पारम्परिक चिकित्सक से  उपचार करवाने का मन बनाया है.

आपने इंटरनेट पर कैंसर की विभिन्न दवाओं की आपस में होने वाली सकारात्मक और नकारात्मक प्रतिक्रियाओं पर केंदित मेरे शोध आलेख पढ़ें हैं इसलिए आप पारम्परिक चिकित्सक  का उपचार शुर करने से पहले मेरे विचार जान लेना चाहते हैं ताकि बाद में कोई नई परेशानी न खडी हो. इसके लिए आपने दो महीने पहले से समय लिया और फीस जमा की है. मैं आपकी मदद करने को तैयार हूँ.

मैं आपको बताना चाहता हूँ कि आप जिस पारम्परिक चिकित्सक के पास उपचार करवाने जा रहे हैं वे अपने कैंसर के नुस्खों में जंगली मशरूम का प्रयोग करते हैं.

वे अलसुबह जंगली मशरूम एकत्र करने निकलते हैं और साल के जंगल में साल भर उगने वाले पीले मशरूम एकत्र करते हैं. इनके साथ वे कंद वाली बूटियाँ मिलाते हैं और फिर रोगियों को देते हैं.

गर्दन के कैंसर की चिकित्सा में उन्हें महारत हासिल है. मशरूम को नुस्खे में प्रयोग करने से पहले वे उसे शोधित भी करते हैं.

मैंने आपकी मेडीकल रिपोर्ट देखी है. आपके डाक्टर आपकी कीमोथेरेपी में Bleomycin नामक दवा का प्रयोग कर रहे हैं. मैं आपको बताना चाहता हूँ कि आप यदि इस दवा के साथ पारम्परिक चिकित्सक की दवा का प्रयोग करेंगे तो आपको अपने लीवर की रक्षा के लिए विशेष प्रयास करने होंगे.

आपके बाल स्थायी रूप से खत्म हो सकते हैं और साथ में आपको लगातार सर्दी-खांसी की समस्या रह सकती हैं. आप अपनी आँखों की देखभाल के लिए भी विशेष प्रयास करिये. आपको डबल विजन की अस्थायी समस्या हो सकती है.

मेरी बात सुनकर आपका असमंजस में पड़ना स्वावभाविक है.  पारम्परिक चिकित्सक के फार्मूले में कोई दोष नही है और न ही लन्दन में चल रही दूसरी दवा में. इनकी आपस में प्रतिक्रिया इन समस्याओं को जन्म दे सकती है.

मुझे मालूम है कि आपके यहाँ और वहां के चिकित्सक इस बारे में कुछ कह नही पायेंगे पर फिर भी मेरे द्वारा बताई गयी बातों को आप उन्हें बताएं. हो सकता है कि वे कुछ समाधान  बताएं.     

मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.

-=-=-
कैंसर की पारम्परिक चिकित्सा पर पंकज अवधिया द्वारा तैयार की गयी 1000 घंटों से अधिक अवधि की  फिल्में आप इस लिंक पर जाकर देख सकते हैं. 
सर्वाधिकार सुरक्षित
 E-mail:  pankajoudhia@gmail.com

-=-=-

Comments

Popular posts from this blog

कैंसर में कामराज, भोजराज और तेजराज, Paclitaxel के साथ प्रयोग करने से आयें बाज

गुलसकरी के साथ प्रयोग की जाने वाली अमरकंटक की जड़ी-बूटियाँ:कुछ उपयोगी कड़ियाँ

भटवास का प्रयोग - किडनी के रोगों (Diseases of Kidneys) की पारम्परिक चिकित्सा (Traditional Healing)