कैंसर रक्त का और दवा हो आर्सेनिक , तो केक्टस के प्रयोग से पहले विचार लीजिये तनिक

कैंसर रक्त का और दवा हो आर्सेनिक , तो केक्टस के प्रयोग से पहले विचार लीजिये तनिक
पंकज अवधिया  

मेरा इतने कम समय में ब्राजील के लिए निकलना सम्भव नही है . बेहतर होगा कि हम फोन पर बात करें और रोगी को राहत पहुंचाने की कोशिश करें.

आप मेरे मित्र है और अमेरिका में सर्जन है.  कैंसर की सर्जरी में आपको महारत हासिल है और आप दुनिया भर का दौरा करते रहते हैं. आपके अनुभव और ज्ञान के सामने मैं कुछ भी नही हूँ. पर इस केस में मैं आपकी मदद जरुर करूंगा.

ब्राजील में एक महिला को योनि से रक्तस्त्राव (Vaginal Bleeding) की समस्या है. इस महिला को  Acute promyelocytic leukemia (APL) कैंसर  है और मित्र चिकित्सक उनकी चिकित्सा कर रहे हैं. रक्तस्राव बहुत ज्यादा है और उपलब्ध दवाएं नकारा साबित हो रही हैं.

मित्र ने सारी मेडीकल रिपोर्ट भेज दी है और साथ ही उस महिला को दी जा रही सारी दवाओं के बारे में विस्तार से लिखा है. महिला बहुत सारी हर्बल दवाओं का सेवन कर रही है जिसके बारे में भी विस्तार से मुझे बताया गया है.

मित्र अपने मार्गदर्शन में महिला को  Arsenic trioxide  दे रहे हैं. वे इसके साइड इफेक्टस के बारे में जानते हैं पर कैंसर से लड़ने के लिए इस दवा का प्रयोग जरूरी है ऐसा वे मानते हैं . इस दवा से होने वाले साइड इफेक्टस को वे दूसरी दवाओं से मैनेज कर रहे हैं.

महिला जिन हर्बल दवाओं का उपयोग कर रही हैं उनमे  मेक्सिको में उगने वाले एक विशेष तरह के केक्टस से बनने वाली दवा भी है.   

मैंने कल रात आपसे कहा था कि आप केक्टस वाली दवा बंद कर दें. आपने बताया कि कुछ ही घंटों में रक्तस्त्राव की समस्या का समाधान हो गया.

आपने यह भी बताया कि महिला के कैंसर के लिए  Arsenic trioxide और मेक्सिको वाली दवा दोनों मिलकर जादू की तरह काम कर रहे थे. यदि इनमे से कोई भी दवा बंद कर दी जाए तो कैंसर फिर से हावी हो जाएगा. आप मुझसे ऐसी औषधि के बारे में जानना चाहते हैं जिससे रक्तस्त्राव भी न हो और दोनों दवाएं साथ-साथ पहले की तरह चल सकें.

मैं आपको शोधित कुचला के प्रयोग की सलाह देना चाहूँगा. आपका कहना है कि कुचला शायद ब्राजील में मिल जाए पर उसे शोधित करना आपके बस की बात नही है. इसलिए आप मुझे ब्राजील बुलवा रहे हैं.

मैं आपको पूरी विधि समझा देता हूँ और शोधित कुचला की जांच विधि भी बता देता हूँ ताकि गलती की किसी तरह की सम्भावना न हो.

फिर भी समस्या का समाधान न हो तो मैं ब्राजील की यात्रा के लिए तैयार हूँ.

मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.

-=-=-
कैंसर की पारम्परिक चिकित्सा पर पंकज अवधिया द्वारा तैयार की गयी 1000 घंटों से अधिक अवधि की  फिल्में आप इस लिंक पर जाकर देख सकते हैं. 
सर्वाधिकार सुरक्षित
 E-mail:  pankajoudhia@gmail.com

-=-=-

Comments

Popular posts from this blog

कैंसर में कामराज, भोजराज और तेजराज, Paclitaxel के साथ प्रयोग करने से आयें बाज

गुलसकरी के साथ प्रयोग की जाने वाली अमरकंटक की जड़ी-बूटियाँ:कुछ उपयोगी कड़ियाँ

भटवास का प्रयोग - किडनी के रोगों (Diseases of Kidneys) की पारम्परिक चिकित्सा (Traditional Healing)