कैंसर में जहरमोहरा पिष्टी, डूब सकती है आपकी कश्ती

कैंसर में जहरमोहरा पिष्टी, डूब सकती है आपकी कश्ती
पंकज अवधिया

आपकी मेडीकल रिपोर्ट बताती है कि आपका फेफड़े का कैंसर बहुत फैल चुका है. इसलिए आपको इतनी अधिक तकलीफ हो रही है. आप आराम से बैठिये.

आप पुणे से आये हैं और चिकित्सकों के अनुसार आप रोग की अंतिम अवस्था में है. आप चाहते हैं कि रोग का फैलना कम हो ताकि पारम्परिक और आधुनिक चिकित्सा के मेल से आप कैंसर से पूरे दम से लड़ सकें.

आपने बताया कि आप तनाव से  बचने के लिए एक व्यवसायिक आयुर्वेदिक मिश्रण ले रहे हैं.  आपने अखबारों में इसका विज्ञापन देखा और बिना किसी से परामर्श लिए इसे लेना शुरू कर दिया.

आप पिछले दस वर्षों से इसे ले रहे हैं और आपको इससे लाभ हो रहा है. आपको अच्छी नींद आती है और आपको माइग्रेन में भी लाभ हुआ है.

आप का कहना है कि इससे ब्लड प्रेशर बहुत कम हो जाता है. चूंकि आप हाइपर टेंशन के रोगी नही है इसलिए इसके सेवन से कभी-कभी ब्लड प्रेशर इतना कम हो जाता है कि आपको काफी पीनी पडती है. पर फिर भी आप इसका नियमित सेवन कर रहे हैं. आप अपने साथ इस उत्पाद को ले कर आये हैं.

मैंने इस उत्पाद के घटकों को देखा है. इसमें सभी घटक तो ठीक है पर जहरमोहरा पिष्टी  के साथ समस्या है.  यह जड़ी-बूटी नही है जैसा कि आप सोचते हैं.

यह कैंसर के रोगियों के लिए अभिशाप है ऐसा दक्ष पारम्परिक चिकित्सक मानते हैं. वे कैंसर के रोगियों को जहरमोहरा पिष्टी  कभी नही देते हैं और आम लोगों को भी बहुत कम समय के लिए इसे देते हैं.

इसके प्रयोग के दौरान चिकित्सकीय निगरानी बहुत जरूरी है. यह शीत प्रकृति का होता है और हृदय के लिए लाभकारी माना जाता है. पर केवल एक से दो महीनों तक ही इसे लिया जाता है. आप इसे दस वर्षों से ले रहे हैं.

बाजार में उपलब्ध प्रचलित मेमोरी टानिक में यह होता है पर इसके विज्ञापन में जहरमोहरा पिष्टी के साथ बरती जाने वाली सावधानियों के विषय में कुछ भी नही लिखा होता है.

आपका प्रश्न सही है कि यह मिश्रण में बहुत कम मात्रा में उपलब्ध है फिर कैसे नुकसान होगा? मैं आपको बताना चाहूंगा कि इतनी कम मात्रा में भी यह घातक है. यह तकनीकी रूप से  Magnesium Silicate है जिसे फेफड़े के कैंसर का जनक भी पाया गया है. हमारे पारम्परिक चिकित्सक इसे कैंसर का जनक कम ही मानते हैं पर कैंसर के फैलाव के लिए उत्तरदायी अवश्य मानते हैं.

मैं आपको यही सलाह देना चाहूंगा कि आप तुरंत ही इसका प्रयोग बंद कर दें. मुझे विश्वास है कि आपके कैंसर के फैलाव में अंकुश लगेगा.

मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.
-=-=-
कैंसर की पारम्परिक चिकित्सा पर पंकज अवधिया द्वारा तैयार की गयी 1000 घंटों से अधिक अवधि की  फिल्में आप इस लिंक पर जाकर देख सकते हैं. 
सर्वाधिकार सुरक्षित

-=-=-

Comments

Popular posts from this blog

कैंसर में कामराज, भोजराज और तेजराज, Paclitaxel के साथ प्रयोग करने से आयें बाज

गुलसकरी के साथ प्रयोग की जाने वाली अमरकंटक की जड़ी-बूटियाँ:कुछ उपयोगी कड़ियाँ

भटवास का प्रयोग - किडनी के रोगों (Diseases of Kidneys) की पारम्परिक चिकित्सा (Traditional Healing)