कैंसर में थाईलैंड की Rang Jeud (Thunbergia) हर्बल चाय, जो करे इस्तमाल वो बहुत पछताय

कैंसर में थाईलैंड की Rang Jeud (Thunbergia) हर्बल चाय, जो करे इस्तमाल वो बहुत पछताय
पंकज अवधिया

अच्छा हुआ जो आपने पहले से फोन करके सब कुछ बता दिया. आप बहुत तकलीफ में है. मैंने आपके लिए ताजी बूटियों और जंगली फूलों से एक शैय्या  बना दी है. आप उस पर लेटिये. कुछ ही समय में आपका दर्द ठीक हो जाएगा तब तक मैं आपके साथ आये लोगों से आपके बारे में जानकारी लेता हूँ.

आप पेट के कैंसर के रोगी हैं और कैंसर की यह दूसरी अवस्था है. आप भारत से बाहर रहते हैं और चिकित्सा के लिए भारत आते रहते हैं. आप उत्तर भारत के आयुर्वेदिक चिकित्सक से कैंसर का उपचार करवा रहे हैं.

पिछले कुछ समय से आपके शरीर में फोड़े होने शुरू हुए और वे इतने अधिक फैले कि अभी शरीर का शायद ही कोई हिस्सा हो जहां फोड़े न हो.

आपके चिकित्सक हैरान परेशान हैं. उन्होंने दवा बदल कर देख ली पर कुछ असर नही हुआ. कैंसर से अधिक सर दर्द ये फोड़े बन गये हैं जो ठीक ही नही हो रहे हैं. इसलिए आपने मुझसे मिलने का समय लिया है.

आपकी पत्नी ने खान -पान की लम्बी सूची दी है . उन्होंने आपको दी जा रही दवाओं के बारे में भी बताया है. आप लम्बे समय से शरीर की अशुद्धियों को दूर करने का दावा करने वाली थाईलैंड की बनी Rang Jeud नामक हर्बल टी का सेवन कर रहे हैं. 

मेरा ध्यान इसी पर केन्द्रित रहा क्योंकि मैंने इस हर्बल चाय के दुष्प्रभाव से प्रभावित बहुत से लोगों से मुलाक़ात की है और उनकी समस्याओं का समाधान किया है.

आपकी पत्नी ने बताया कि कैंसर का पता लगने के बाद से आपने इस चाय की मात्रा बढ़ा दी ताकि कैंसर ठीक हो सके.

इस चाय में जिस वनस्पति का प्रयोग होता है उससे बहुत सी दूसरी औषधीय वनस्पतियाँ नकारात्मक  प्रतिक्रियाएं देती हैं.

आपकी पत्नी ने बताया कि आप दूश के साथ हल्दी भी लेते हैं. हल्दी के साथ इस चाय की प्रतिक्रिया से थोड़े से परिश्रम के बाद ही दम भरने की शिकायत होती है.

इसी तरह मधुमेह के लिए आप मेथी लेते हैं. मेथी के साथ इस चाय का प्रयोग नींद में कमी लाता है. आप जोड़ों के लिए अजवाइन लेते हैं. अजवाइन के साथ इसका प्रयोग हाथ-पैर में जलन पैदा करता है.

आपके शरीर में जो फोड़े हो रहे हैं उसका कारण आपका सुपारी प्रेम है. मैंने देखा है कि अभी भी सुपारी आपके मुँह में दबी है.

इस चाय और सुपारी को एक साथ लेने से बचने की सलाह जानकार हमेशा देते हैं पर ऐसी जानकारी आपको इंटरनेट पर शायद ही मिले. वहां तो बाजार सजा है और केवल चमत्कारिक दवाओं की ही बात होती है.

मैं आपको यही सलाह दूंगा कि आप सुपारी का प्रयोग बंद कर दे और साथ ही इस चाय का भी.  यह वनस्पति काढ़े के रूप में आपके कैंसर के लिए नुकसानदायक है.

आपकी समस्या का समाधान कुछ ही समय में हो जाएगा और उसके बाद आप पूरे मन से कैंसर की दवा लें. आपके चिकित्सक बहुत प्रयास कर रहे हैं. उनकी  दिशा सही है. मुझे उम्मीद है कि जल्दी ही आप इस महारोग से मुक्त हो सकेंगे.
    
मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.
-=-=-
कैंसर की पारम्परिक चिकित्सा पर पंकज अवधिया द्वारा तैयार की गयी 1000 घंटों से अधिक अवधि की  फिल्में आप इस लिंक पर जाकर देख सकते हैं. 
सर्वाधिकार सुरक्षित

-=-=-

Comments

Popular posts from this blog

कैंसर में कामराज, भोजराज और तेजराज, Paclitaxel के साथ प्रयोग करने से आयें बाज

गुलसकरी के साथ प्रयोग की जाने वाली अमरकंटक की जड़ी-बूटियाँ:कुछ उपयोगी कड़ियाँ

भटवास का प्रयोग - किडनी के रोगों (Diseases of Kidneys) की पारम्परिक चिकित्सा (Traditional Healing)