कैंसर में Paclitaxel के साथ कुकरौन्दा , सूर्य की रोशनी में कर सकता है अस्थायी रूप से अंधा पंकज अवधिया

कैंसर में Paclitaxel  के साथ कुकरौन्दा , सूर्य की रोशनी में कर सकता है अस्थायी रूप से अंधा
पंकज अवधिया



आपकी समस्या जटिल है पर आपसे विस्तार से चर्चा करके इसका  समाधान किया जा सकता है.

आपको लंग कैंसर है और आप मुम्बई के रहने वाले हैं. आपका कैंसर बहुत फैल चुका है और डाक्टर हताश दिखते हैं,

आपका आधुनिक उपचार चल रहा है. आपने मध्य भारत के एक पारम्परिक चिकित्सक से भी  उपचार करवाना आरम्भ किया है. 

पिछले कुछ समय से आपको सूर्य की रोशनी में बाहर निकलने में मुश्किल हो रही हैं. आपको अंधेरे कमरे में रहना अच्छा लगता है.

सूर्य की रोशनी में जाने पर आपकी आँखों में सूजन हो जाती है और वे लाल हो जाती हैं . उनसे पानी निकलने लगता है. आपको अस्थायी अंधेपन की समस्या हो जाती है.

धूप में कुछ देर रहने से आपकी त्वचा में जलन होने लगती है और दाने निकलने लगते हैं. आपने अपने डाक्टर से इस बारे में बात की तो उन्होंने आपको अंधेरे कमरे में रहने की सलाह दी पर यह आपके लिए संभव नही है.

आपके पारम्परिक चिकित्सक ने स्पष्ट कहा कि ऐसा उनकी दवाओं के कारण नही हो रहा है. आपने बहुत से डाक्टरों से परामर्श लिया पर आपकी समस्या का समाधान नही हुआ.

आप पेशे से जियोलाजिस्ट रहे हैं और इससे पहले कभी भी आपको धूप से परेशानी नही हुयी. आपको लगता है कि कैंसर के कारण ऐसा हो रहा है. आपने इंटरनेट पर मेरे बारे पढ़ा और फिर समय लेकर मुझसे मिलने आये हैं. मैं आपकी मदद करूंगा.

मैंने आपके द्वारा भेजी गयी सभी रिपोर्ट देखी है. आपने बताया कि आपको कैंसर के लिए Paclitaxel नामक दवा दी जा रही है.

आपके पारम्परिक चिकित्सक से मैंने बात की है. वे आपको कुकरौन्दा पर आधारित पारम्परिक मिश्रण दे रहे हैं. अभी वे आपको दस जड़ी-बूटियों वाला मिश्रण दे रहे हैं. हर पन्द्रह दिन में वे इस मिश्रण में एक नई दवा शामिल करते हैं.

मैं आपको बताना चाहता हूँ कि आपके कैंसर की दवा Paclitaxel  रोगियों को सूर्य की रोशनी के प्रति अतिसंवेदी बना देती है. इसी दवा के कारण आपको समस्या हो रही है.

आपके डाक्टर इस बात को जानते हैं इसलिए उन्होंने आपको सूर्य की रोशनी से बचने की सलाह दी. आपके पारम्परिक चिकित्सक  कुकरौन्दा पर आधारित जो पारम्परिक मिश्रण दे रहे हैं उसकी आपकी कैंसर की Paclitaxel  नामक दवा से नकारात्मक प्रतिक्रिया होती है. इससे आपकी समस्या और बढ़ जाती है.

मैं आपको यही सलाह देना चाहता हूँ कि आप आप दोनों में से एक दवा का चुनाव करें.और यदि आप आधुनिक दवा लेना चाहते हैं तो डाक्टर के निर्देशानुसार सूर्य की रोशनी से बचकर रहें.  आपकी समस्या का समाधान हो जाएगा.  

मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.
-=-=-
कैंसर की पारम्परिक चिकित्सा पर पंकज अवधिया द्वारा तैयार की गयी 1000 घंटों से अधिक अवधि की  फिल्में आप इस लिंक पर जाकर देख सकते हैं. 
सर्वाधिकार सुरक्षित

-=-=-

Comments

Popular posts from this blog

कैंसर में कामराज, भोजराज और तेजराज, Paclitaxel के साथ प्रयोग करने से आयें बाज

गुलसकरी के साथ प्रयोग की जाने वाली अमरकंटक की जड़ी-बूटियाँ:कुछ उपयोगी कड़ियाँ

भटवास का प्रयोग - किडनी के रोगों (Diseases of Kidneys) की पारम्परिक चिकित्सा (Traditional Healing)