स्तन कैंसर में भ्रमरमार के साथ पीला पलाश, रोग और रोगी का करे सत्यानाश

स्तन कैंसर में भ्रमरमार के साथ पीला पलाश, रोग और रोगी का करे सत्यानाश
पंकज अवधिया  




कैंसर में सही दवा का चुनाव जरूरी है.  बहुत सारी दवाएं एक साथ लेने पर अक्सर रोगी को अनावश्यक ही कष्ट सहन करना पड़ता है.

आप  कुछ समय पूर्व जब मेरे पास आई थी तब आपका ब्रेस्ट कैंसर काफी फैल चुका था. आपने आधुनिक उपचार बंद कर दिया था.

आपने देश भर के दस से अधिक वैद्यों के मार्गदर्शन में चल रही चिकित्सा भी बंद कर दी थी क्योंकि आपको किसी तरह का लाभ नही हो रहा था. मैंने आपको तीन पारम्परिक चिकित्सकों का पता दिया था. आप उनसे मिलने गयी तो आपकी हालत को देखकर सभी ने आपकी चिकित्सा से  इंकार कर दिया.

आप फिर से मुझसे मिलने आई और मुझसे दवा देने का अनुरोध किया. मैंने आपकी आरम्भिक जांच की. शरीर के अलग.अलग भागों में जड़ी-बूटियों का लेप लगाया और आरम्भिक जांच के बाद मैंने आपको भ्रमरमार पर आधारित पारम्परिक मिश्रण दिया.

आपने बताया कि आपको तीन दिनों में ही लाभ दिखने लगा और एक महीने में आपकी हालत काफी सुधर गयी. पर एक महीने के बाद आपकी स्थिति फिर से बिगड़ने लगी और आपने फिर से मुझसे मिलने का समय लिया.

मैंने आपसे पूछा कि क्या आपने कोई दूसरी दवा भी आरम्भ की है तो आपने साफ मना कर दिया. मैंने फार्मूले को शक्तिशाली बनाया पर नतीजा सिफर ही रहा.

आपकी स्थिति तेजी से खराब होने लगी. इस बीच आपके पिताजी का फोन आया और गोपनीय तौर पर उन्होंने बताया कि आपने राजस्थान के किसी वैद्य की दवा लेनी शुरू की है.

यह दवा मेरे द्वारा दी गयी दवा के साथ चल रही थी. आपके पिताजी ने वैद्य से मेरी बात कराई. जब मैंने वैद्य के फार्मूले के बारे में सुना तो मेरे होश उड़ गये.

इसी तरह मेरे फार्मूले के बारे में सुनकर वैद्य के भी होश उड़ गये. आपके वैद्य आपको पीला पलाश की छाल पर आधारित फार्मूला दे रहे थे.  पीला पलाश की छाल के साथ मेरे द्वारा दी जा रही भ्रमरमार वाली दवा की नकारात्मक प्रतिक्रिया होती है.

इस प्रतिक्रिया के कारण दोनों दवाएं एक-दूसरे के असर को खत्म कर देती है. इसका साफ मतलब यही था कि न तो मेरी दवा असर कर रही थी और न ही वैद्य की. इसी कारण आपका रोग तेजी से बढ़ रहा था.

आपको जब इस बात का पता चला तो आप मुझसे मिलने आयीं और भूल के लिए माफी माँगी. मैंने आपके वैद्य से बात की तो उन्होंने मेरे फार्मूले पर अपने फार्मूले से अधिक विश्वास जताया और एक बार फिर से आपकी दवा आरम्भ हुयी.

कल ही आपसे फोन पर बात हुयी. यह जानकार प्रसन्नता हुयी कि अब आपका स्वास्थ तेजी से सुधर रहा है.      

मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.
-=-=-
कैंसर की पारम्परिक चिकित्सा पर पंकज अवधिया द्वारा तैयार की गयी 1000 घंटों से अधिक अवधि की  फिल्में आप इस लिंक पर जाकर देख सकते हैं. 
सर्वाधिकार सुरक्षित
-=-=-

  

Comments

Popular posts from this blog

कैंसर में कामराज, भोजराज और तेजराज, Paclitaxel के साथ प्रयोग करने से आयें बाज

गुलसकरी के साथ प्रयोग की जाने वाली अमरकंटक की जड़ी-बूटियाँ:कुछ उपयोगी कड़ियाँ

भटवास का प्रयोग - किडनी के रोगों (Diseases of Kidneys) की पारम्परिक चिकित्सा (Traditional Healing)