रेक्टल कैंसर में सफेद मूसली, Oxaliplatin के साथ नही है भली

रेक्टल कैंसर में सफेद मूसली, Oxaliplatin के साथ नही है भली
पंकज अवधिया



आप भीड़ वाली जगह से बचें.

आपको  को रेक्टल कैंसर है और डाक्टर कहते हैं कि यह तेजी से फैल रहा है. अभी कुछ  समय पहले ही इसका पता चला.

आपका आधुनिक उपचार चल रहा है. आपको विश्वास है कि आधुनिक उपचार आपके कैंसर को पूरी तरह ठीक कर देगा.

पिछले कुछ समय से आपकी तबियत ठीक नही रहती है. आप बार-बार तरह-तरह के संक्रमण के शिकार हो रहे हैं. आपने अपने डाक्टर से इस बारे में बात की तो उन्होंने कुछ और दवाएं दी पर आपको लाभ नही हुआ. उन्होंने  कैंसर को इसके लिए उत्तरदायी बताया. 

आपने स्थानीय वैद्य से परामर्श लिया तो उन्होंने आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने पर जोर दिया और सफेद मूसली पर आधारित एक फार्मूला दिया.

आपने अपने डाक्टर को इस बारे में बताया तो उन्होंने अपनी दवा के साथ इसे लेने की इजाजत दे दी. इसके बाद भी जब आपकी हालत नही सुधरी तब आपने मुझसे समय लेकर मिलने का मन बनाया. मैं आपकी मदद करूंगा.

आपने बताया कि आपको कैंसर के लिए  Oxaliplatin नामक दवा दी जा रही है. मैं आपको बताना चाहता हूँ कि यह दवा कैंसर के लिए उपयोगी है पर शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को  प्रभावित करती है.

आपने बताया कि आप सामाजिक क्षेत्र से जुड़े हुए हैं इसलिए बड़ी संख्या में लोग दिन भर आपसे मिलने आते रहते हैं. मैं आपको बताना चाहता हूँ कि इसके कारण ही आप तरह-तरह के संक्रमण से ग्रस्त हो रहे हैं. आपने डाक्टर को बताना चाहिए था कि आप भीड़ वाली जगह से बच कर रहें और लोगों से कम मिले-जुलें कम से कम उनकी दवा लेते तक.

मैं आपको यह भी बताना चाहताहूँ कि आपके कैंसर की Oxaliplatin नामक दवा से सफेद मूसली की नकारात्मक प्रतिक्रिया होती है जिसके कारण शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता पर और अधिक बुरा प्रभाव पड़ता है.  

इसमें सफेद मूसली सीधे तौर पर जिम्मेदार नही है. दरअसल जंगलों से सफेद मूसली को कच्ची  अवस्था में खोद लिया जाता है जिसके कारण यह समस्या आती है.

आप लोगों से मिलना-जुलना बंद करें. मैं आपको कुछ जड़ी-बूटियां सुझा रहा हूँ. यदि इन्हें आप वैद्य की दवा के साथ लेंगे तो उनके फार्मूले की कैंसर की दवा के साथ हो रही नकारात्मक प्रतिक्रिया रुक जायेगी.   

मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.
-=-=-
कैंसर की पारम्परिक चिकित्सा पर पंकज अवधिया द्वारा तैयार की गयी 1000 घंटों से अधिक अवधि की  फिल्में आप इस लिंक पर जाकर देख सकते हैं. 
सर्वाधिकार सुरक्षित

-=-=-

Comments

Popular posts from this blog

कैंसर में कामराज, भोजराज और तेजराज, Paclitaxel के साथ प्रयोग करने से आयें बाज

गुलसकरी के साथ प्रयोग की जाने वाली अमरकंटक की जड़ी-बूटियाँ:कुछ उपयोगी कड़ियाँ

भटवास का प्रयोग - किडनी के रोगों (Diseases of Kidneys) की पारम्परिक चिकित्सा (Traditional Healing)