Consultation in Corona Period-289 Pankaj Oudhia पंकज अवधिया

Consultation in Corona Period-289 Pankaj Oudhia पंकज अवधिया "कोविड के कारण बड़े अस्पताल में लंबे समय तक रहना पड़ा। बड़ी मुश्किल से मैं इस बीमारी से बचा। पूरे इलाज में 28 लाख से अधिक रुपए खर्च हो गए। वहाँ मुझे जो दवाएं दी गई उसके बारे में मैं जानकारी भेज रहा हूं। अस्पताल से वापस आने के बाद मेरे बाल तेजी से झड़ने लगे और अब सिर लगभग खाली हो गया है। अस्पताल से आने के बाद मैं जिन देसी दवाओं का प्रयोग कर रहा हूं उनकी सूची भी मैं आपको भेज रहा हूं। क्या आप मुझे ऐसे फंक्शनल फूड के बारे में जानकारी दे सकते हैं जिनकी सहायता से मेरे बाल झड़ने रुक जाएं और जिन स्थानों से बाल झड़ गए हैं वहां दोबारा उग जाएं।" उत्तर भारत के एक सज्जन ने अपनी समस्या बताई तो मैंने उनके द्वारा ली जा रही दवाओं का विस्तार से अध्ययन किया फिर कहा कि आप लहसुन और गिलोय पर आधारित दो नुस्खों का प्रयोग कर रहे हैं संभवत: कोरोनावायरस से रक्षा के लिए। मैं आपको यह सलाह दूंगा कि आप इन दोनों नुस्खों के प्रयोग के बीच में कम से कम 3 घंटों का अंतर रखें। इससे आपके बालों के झड़ने की समस्या का पूरी तरह से समाधान हो जाएगा और जो बाल आपके झड़ गए हैं उसके लिए मैं आपको तीन प्रकार के औषधीय चावल बता रहा हूं जो कि आपके क्षेत्र में उगते हैं। आप उनका प्रबंध कर लीजिए। मैं उसका सरल उपयोग बता दूंगा जिससे कि उन स्थानों पर फिर से बाल उग आएंगे जहां से वह झड़ गए हैं। उन्होंने धन्यवाद दिया और जल्दी ही औषधीय चावल का प्रबंध करने की बात कह कर विदा ली। सर्वाधिकार सुरक्षित Whatsapp 9644853813

Comments

Popular posts from this blog

कैंसर में कामराज, भोजराज और तेजराज, Paclitaxel के साथ प्रयोग करने से आयें बाज

गुलसकरी के साथ प्रयोग की जाने वाली अमरकंटक की जड़ी-बूटियाँ:कुछ उपयोगी कड़ियाँ

भटवास का प्रयोग - किडनी के रोगों (Diseases of Kidneys) की पारम्परिक चिकित्सा (Traditional Healing)