कैंसर में विपरीत आहार, जड़ी-बूटियों के असर को कर सकता हैं बेकार पंकज अवधिया


कैंसर में विपरीत आहार, जड़ी-बूटियों के असर को कर सकता हैं बेकार

पंकज अवधिया




इंटरनेट पर जिन भी स्वास्थवर्धक भोजन सामग्रियों की जानकारी मिली आपने उसे अपनी दिनचर्या में शामिल कर लिया. इस बात की परवाह किये बिना कि कौन सी भोजन सामग्री आपके लिए उपयुक्त है और कौन सी नही. इसी का दुष्परिणाम आप भोग रहे हैं.



आपने स्किन कैंसर की चिकित्सा के लिए मुझसे सम्पर्क किया है. इस कैंसर का पता लगने पर आपने आधुनिक उपचार का सहारा लिया. कीमोथेरेपी जब बेअसर साबित होने लगी तो आपने पारम्परिक उपचार की ओर रुख किया.



स्किन कैंसर के बारे में जानकारी रखने वाले और सही पारम्परिक चिकित्सकों की कमी के कारण आप बहुत निराश हुए. लगातार उपचार बदलने के कारण आपके कैंसर ने विकराल रूप धारण कर लिया और पारम्परिक चिकित्सकों ने भी बहाने बनाकर आपका उपचार बंद कर  दिया.



आप कैंसर से लड़ना चाहते हैं इसलिए आपने अपनी दिनचर्या में ढेरों स्वास्थवर्धक भोजन सामग्रियों को शामिल कर लिया है. आपने दुनिया भर से इन सामग्रियों को मंगवाया और फिर अपने विवेकानुसार इन्हें लेने लगे.



आपके स्वास्थ में सुधार आया. आपका वजन बढने लगा पर इसका कैंसर पर असर नही हुआ. कैंसर जब तेजी से फैलने लगा तब आपने मुझसे मिलने का मन बनाया और सारी जानकारियों के साथ मुझसे मिलने चले आये.



मैंने आपके द्वारा ली जा रही भोजन सामग्रियों की लम्बी सूची का अध्ययन किया. इसमें मुझे बहुत सी ऐसी भोजन सामग्रियां मिली जिनका प्रयोग आपके कैंसर के लिए नुकसानदायक है. मसलन आप कई प्रकार के अन्न, तिलहन और दलहन को मिलाकर खा रहे हैं. इसमें उडद और टिल को एक साथ मिलाना आपके कैंसर के लिए ठीक नही है.



आप तेल में तली हुयी बगुत सी मीठी भोजन सामग्री ले रहे हैं. शक्कर को हानिकारक मानते हुए आपने उसके स्थान पर गुड का प्रयोग किया है. मैं आपको बताना चाहता हूँ कि गुड के साथ तेल विपरीत आहार है और अधिक मात्रा में इनका प्रयोग कैंसर को फैलने में मदद करता है.



आपने बताया कि पहले आपकी दिनचर्या में दही और मछली शामिल थे. अच्छा हुआ जो आपने एक साथ इसका प्रयोग बंद कर दिया. यह स्किन कैंसर के रोगी के लिए घातक है.



आप सभी तरह की सब्जियों को मिलाकर पकाते हैं और फिर उबली सब्जी खाते हैं. आप कुंदरू के साथ कमलगट्टा की सब्जी खा रहे हैं. यह भी विपरीत आहार है स्किन कैंसर के रोगियों के लिए.



आपकी सूची से मैंने ऐसे पचास से अधिक विपरीत अहारों को चिन्हाकित करके हटा दिया. इनका प्रयोग रोकते ही आपके कैंसर का फैलाव रुक जाएगा.



कैंसर के उपचार के लिए यदि आप मुझसे दवा लेना चाहते हैं तो मैं आपकी मदद के लिए तैयार हूँ. आप चाहे तो  उन पारम्परिक चिकित्सकों को एक बार फिर से मौक़ा दे सकते हैं जिनका उपचार आपने रोक दिया था. विपरीत आहार का प्रयोग रोकने पर उनकी दवाएं फिर से असर करने लगेंगी-ऐसा मेरा विश्वास है.  

मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.

-=-=-

कैंसर की पारम्परिक चिकित्सा पर पंकज अवधिया द्वारा तैयार की गयी 1000 घंटों से अधिक अवधि की  फिल्में आप इस लिंक पर जाकर देख सकते हैं. 




सर्वाधिकार सुरक्षित


-=-=-

Comments

Popular posts from this blog

कैंसर में कामराज, भोजराज और तेजराज, Paclitaxel के साथ प्रयोग करने से आयें बाज

गुलसकरी के साथ प्रयोग की जाने वाली अमरकंटक की जड़ी-बूटियाँ:कुछ उपयोगी कड़ियाँ

भटवास का प्रयोग - किडनी के रोगों (Diseases of Kidneys) की पारम्परिक चिकित्सा (Traditional Healing)