एक ऐसा सेक्स टॉनिक (Sex Tonic) बनाया है जो बेहद कारगर है।

 एक ऐसा सेक्स टॉनिक बनाया है जो बेहद कारगर है।

Herbal Consultation by Pankaj Oudhia: My Interesting Experiences


 परामर्श के लिए जो व्यक्ति मेरे पास आए उन्होंने मुझे बताया कि उन्होंने अपने गहन शोध से एक ऐसा सेक्स टॉनिक बनाया है जो बेहद कारगर है।

 वे इसे बाजार में प्रस्तुत करना चाहते हैं पर उसमें कई तरह की ख़ामियाँ है इसलिए वे मेरे पास आए हैं ताकि मैं ख़ामियों को दूर कर सकूँ और इस कारगर फार्मूले को और अधिक कारगर बना सकूं। 

उनके फार्मूले में 16 घटक है और सभी घटक अलग अलग सेक्स टॉनिक के रूप में प्रयोग किए जाते रहे हैं पीढ़ियों से।
 वे सभी घटकों को समान मात्रा में आपस में मिला रहे थे और फिर उसे डब्बे में बंद कर आकर्षक रूप से बाजार में बेचना चाह रहे थे।

उन्होंने बताया कि फार्मूले के 16 घटकों को उन्होंने बाजार से खरीदा और फिर उसे फार्मूले का रूप दिया।

उन्होंने बताया कि फार्मूले में बहुत सारी ख़ामियाँ है।

उनका कहना था कि पित्त प्रकृति के लोगों को यह फार्मूला लाभ के स्थान पर हानि पहुँचाता है और ऐसे व्यक्तियों की हालत बहुत खराब हो जाती है।

उन्हें अनिद्रा की शिकायत रहती है और साथ ही पेशाब भी अधिक मात्रा में होती है।

सेक्स के बाद यौन अंगों में तेज दर्द रहता है।

बहुत से लोगों ने कमर में दर्द की शिकायत की। 

मैंने उन्हें बताया कि वे फार्मूले में सागर बूटी नामक वनस्पति का प्रयोग कर रहे हैं जिसके कारण यह समस्या आ रही है।

सागर बूटी यूं तो बेहद कारगर दवा है सेक्स टॉनिक के रूप में पर जब इसका प्रयोग दूसरी समान गुण वाली औषधियों के साथ किया जाता है तो इससे लाभ होने के स्थान पर हानि होने लगती है।

यही कारण है कि भारतीय पारंपरिक चिकित्सा में इसका प्रयोग संभलकर किया जाता है और दक्ष पारंपरिक चिकित्सक हमेशा इस बात का ध्यान रखते हैं कि इसे दूसरी औषधियों के साथ मिलाकर नहीं दिया जाए।

 आपने इस फार्मूले को विकसित करते समय इस बात पर ध्यान नहीं दिया।

 यही कारण है कि आप का फार्मूला इस तरह की समस्या पैदा कर रहा है।

 मेरी बात सुनकर वे बोले कि मैं इस फार्मूले से सागर बूटी को हटाने के लिए तैयार हूं पर आप यह सुनिश्चित तौर पर बताएं कि इससे पित्त के भड़कने वाली समस्या का समाधान हो जाएगा।

 मैंने उन्हें अपने कई लेखों का हवाला दिया और पारंपरिक चिकित्सकों के साथ हुई अपनी बातचीत के वीडियो दिखाए।

उन्होंने पूछा कि क्या इस फार्मूले में कुछ और जड़ी बूटियां मिलाकर फार्मूले को दोष मुक्त बनाया जा सकता है?

मैंने उन्हें सलाह दी कि आप को सही मायने में इस फार्मूले को प्रभावी बनाने के लिए सागर बूटी को इस फार्मूले से हटाना होगा।

उन्होंने मेरी बात मान ली और वे वापस चले गए।


1 साल बाद उन्होंने फिर मुझसे संपर्क किया और बताया कि अब फार्मूले में इस तरह की समस्या नहीं आ रही है पर अभी भी यह पूरी तरह से दोषमुक्त नहीं हुआ है।


(शेष अगली ब्लॉग पोस्ट में)

Comments

Popular posts from this blog

कैंसर में कामराज, भोजराज और तेजराज, Paclitaxel के साथ प्रयोग करने से आयें बाज

गुलसकरी के साथ प्रयोग की जाने वाली अमरकंटक की जड़ी-बूटियाँ:कुछ उपयोगी कड़ियाँ

भटवास का प्रयोग - किडनी के रोगों (Diseases of Kidneys) की पारम्परिक चिकित्सा (Traditional Healing)